नारी एक दिन नहीं सभी दिन है पूज्यनीय- त्रिलोक श्रीवास

0

खमतराई में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम किया गया। महिला सशक्ति मंच के तत्वाधान में खमतराई में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के अध्यक्ष कांग्रेस नेता त्रिलोक श्रीवास मार्गदर्शक जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक एक मार्गदर्शक पार्षद वार्ड क्रमांक 68 ने कहा कि आदिकाल से नारी शक्ति आराधना साधना श्रद्धा और विश्वास की केंद्र रही है,

महिलाओं का सम्मान महिला दिवस कोई दिन का मोहताज नहीं है महिलाओं का सम्मान साल भर 365 दिन होना है, उन्होंने कहा कि महिलाएं आज सभी क्षेत्रों में स्वावलंबी बनकर आगे बढ़ रही हैं और समाज के नाम गौरवान्वित कर रही हैं। सिर्फ भाषण देकर या महिला दिवस मना कर हम महिला दिवस की सार्थकता पूर्ण नहीं कर सकते।

यहां उपस्थित सभी लोग पहले कन्या भ्रूण हत्या नहीं करेंगे, अपने यहां कभी वृद्ध महिलाओं को प्रताड़ित नहीं करेंगे, साथ ही भविष्य में कभी भी दहेज की मांग नहीं करेंगे, तथा अपने घर के बेटों को यह शिक्षा देंगे कि कभी भी वह अन्य बेटियों से सम्मानजनक व्यवहार करें उनकी और कुदृष्टि ना करें यह शपथ ले।

इस अवसर पर महिला समिति द्वारा त्रिलोक श्रीवास का शाल एवं श्रीफल स्मृति चिन्ह से सम्मान किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अरुण चौहान अध्यक्ष जिला पंचायत ने संबोधित किया एवं शासन की योजनाओं से महिलाओं को लाभ उठाने का आह्वान किया।

कार्यक्रम को शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रमोद नायक ने संबोधित करते हुए महिलाओं के उत्थान में कांग्रेस पार्टी के योगदान का स्मरण किया एवं जिला पंचायत के सभापति गढ़ राहुल सोनवानी, अंकित गौराहा एवं कांग्रेस नेता चित्रकांत श्रीवास, महिला कांग्रेस नेत्री सीमा सोनी , सलीम विरानी, बृजेश साहू ने भी संबोधित किया

कार्यक्रम का सफल संचालन श्याममूरत कौशिक एवं आभार प्रदर्शन महिला सशक्ति मंच के अध्यक्ष पूजा प्रजापति ने किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में प्रमुख रुप से राजू कश्यप, कौशल श्रीवास्तव, लक्ष्मण श्रीवास, कार्यक्रम के संयोजक हरीश गुप्ता, अन्नपूर्णा ध्रुव, अंजू सोनी , विजयलता सोनी, रजनी परिहार, शोभना ध्रुव, सरिता चौहान, निहारिका वर्मा, सुरेखा पैकरा, चांद उस्मानी, मीरा देवांगन, ज्योति कौर मोगरा बघेल सहित सैकड़ों महिलाएं उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here