साप्ताहिक राशिफल में जाने 9 से 15 नवंबर तक का भविष्यफल

0

इस सप्ताह दीपोत्सव का पर्व मनाया जाएगा। ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी ने सप्ताह के भविष्यफल को विस्तार से बताया है।

मेष-कार्यक्षेत्र में नए कार्यों द्वारा उन्नति होगी एवं आपके लिए नए प्रोजेक्ट सफलता लेकर आएंगे। प्रेम संबंध मजबूत होंगे एवं आप अपनी लव लाइफ में अपने मन मुताबिक बदलाव लेकर आ सकते है।

आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय अनुकूल हैं परिवार में प्रेम मजबूत होगा एवं कोई खुशखबरी भी प्राप्त हो सकती है। बिजनस यात्राओं द्वारा भी काफी सफलता हासिल करेंगे।

इस मामले में कोई महिला आगे बढ़कर आपकी मदद कर सकती है। सप्ताह के अंत में स्थितियां अनुकूल रहेंगी एवं मन प्रफुल्लित रहेगा।

वृष-कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं आसानी से सफलता हासिल करेंगे। अपने प्रोजेक्ट्स की सफलता का श्रेय आप किसी ऐसे व्यक्ति को भी दे सकते है। जिनकी रौबेली पर्सनालिटी है एवं किसी भी निर्णय को फटाफट ले सकते है।

आर्थिक मामलों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। किसी माता तुल्य महिला की मदद से सफलता प्राप्त करेंगे। प्रेम संबंध मजबूत होते जाएंगे। जीवन में सुख-शांति महसूस करेंगे। यात्राओं द्वारा सुकून प्राप्त होगा।

सेलिब्रेशन के संयोग बनेंगे। सेहत में धीरे-धीरे सुधार आएगा लेकिन परिवार के मसलों में मन अशांत रहेगा। सप्ताह के अंत में स्थितियां अनुकूल रहेंगी एवं मन प्रफुल्लित रहेगा।

मिथुन-कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं समय पर प्रोजेक्ट पूर्ण होते जाएंगे। व्यापारिक उन्नति आपकी अपेक्षाओं से कमतर रहेगी। आर्थिक मसलो के लिए आपको इस सप्ताह भविषयोन्मुखी रहने की आवश्यकतता है तभी सुखद अनुभव प्राप्त होंगे।

प्रेम-संबंध मजबूत होंगे एवं आप में से कुछ एक के लिए विवाह के भी प्रबल संयोग बनेंगे। परिवार में जश्न का माहौल रहेगा एवं मन में सुकून प्राप्त होगा। इस सप्ताह यात्राओं को टाल देने में भलाई है।

सेहत में ध्यान देने की आवश्यकता है। भावनात्मक कारणों की वजह से सेहत में प्रतिकूल असर पड़ सकते है। सप्ताह के अंत में जीवन में सुकून प्राप्त करने के आपको कई अवसर प्राप्त होंगे।

कर्क-कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं इस सप्ताह आप विजय रथ पर सवार होंगे। प्रेम संबंध में सुकून प्राप्त होगा एवं आप अपने साथ के सुंदर भविष्य के लिए ठोस निर्णय लेने के इच्छुक रहेंगे।

यात्राओं में लापरवाही नहीं बरतेंगे तो सफलता प्राप्त करेंगे। सेहत की तरफ इस सप्ताह ध्यान देने की आवश्यकता है। पेट से संबंधित कष्ट संभव है। आर्थिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल नहीं है एवं अधिक व्यय हो सकते है।

परिवार के किसी मसले को लेकर मन असंतुष्ट रहेगा। सप्ताह के अंत में स्थितियां धीरे-धीरे अनुकूल होती जाएगी।

सिंह-कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं इस मामले में कोई सकारात्मक समाचार प्राप्त कर सकते है। इस सप्ताह आपकी सेहत में भी काफी बेहतर बदलाव नजर आएंगे। परिवार में खुशियां दस्तक दे रही है।

कहीं घूमने-फिरने का मन बना सकते है। यात्राओं द्वारा विशेष सफलता हासिल कर सकते है। प्रेम संबंध मजबूत होते जाएंगे।

मामलों में थोड़ा सा रिस्क लेकर कुछ कठिन निर्णय लेने से भविष्य में समय अनुकूल होता जाएगा। सप्ताह के अंत में मन बेचैन रहेगा एवं व्याकुलता बढ़ सकती है।

कन्या-कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी साझेदारी में किए गए प्रोजेक्ट जबरदस्त फायदे लेकर आएंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय अनुकूल रहेगा एवं आपको धन वृद्धि के कई अवसर भी प्राप्त होंगे।

सेहत में इस समय काफी बेहतर परिणाम सामने आ सकते है। आप अपनी सेहत को तंदूरस्त बनाने से संबंधित कुछ खरीददारी भी कर सकते है। यात्राओं को करने के लिए आपको इस तरफ फोकस की आवश्यकता है अन्यथा बेवजह परेशान हो सकते है।

परिवार में इस समय बच्चों से संबंधित चिंताएं अधिक बढ़ेगी। सप्ताह के अंत में एक नई शुरूआत आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आ सकते हैं।

तुला-इस सप्ताह आपको अपनी सेहत में काफी बेहतर परिणाम सामने नजर आएंगे एवं तंदुरस्ती महसूस करेंगे। यात्राओं को करते समय में आपको फोकस की आवश्यकता है एवं तभी सुकून प्राप्त होगा।

परिवार में किसी बात को लेकर मन मुटाव बढ़ सकते है। इन्हें सुलझाने में आलस्य महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी कर निर्णय लेंगे तो कुछ तकलीफ उठानी पड़ सकती है।

इस आर्थिक मामलों में संभाल कर आगे बढ़ने की आवश्यकता है क्योंकि इस सप्ताह धन व्यय के भी योग बन रहे है। प्रेम संबंध में अकेलापन महसूस करेंगे एवं अपने दिल की बात खुलकर सामने भी नही रख पाएंगे।

वृश्चिक-इस सप्ताह कार्यों में आपके इच्छा के मुताबिक ही परिणाम आएगें। आपको अपनी लवलाइफ में खुषियां लाने के लिए कई अवसर भी प्राप्त होंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय अनुकूल है एवं धन वृद्धि के शुभ संयोग बन रहे है।

सेहत में अच्छे सुधार इस सप्ताह दिखाई देंगे। परिवार में किसी बात को लेकर मन खट्टा हो सकता है एवं बेचैनी महसूस कर सकते है। यात्राओं को इस समय में टाल देने में ही भलाई है। सप्ताह के अंत में मानसिक कष्ट की आशंका है।

धनु-इस सप्ताह आपकी सेहत में काफी बेहतर सुधार नजर आएंगे एवं सुखद अनुभव रहेंगे। प्रेम संबंध में बातचीत द्वारा आप बेहत स्थितियां बना सकते है। कार्यक्षेत्र में असुरक्षा की भावना रहेगी या फिर किसी स्थान विशेष पर यात्राओं द्वारा सफलता मिलेगी।

आर्थिक मामलों में अगर किसी ने आपसे कुछ वायदे किए है तो वह इस सप्ताह पूरे नहीं होंगे। घर की मरम्मत आदि में भी इस समय व्यय हो सकते है। सप्ताह के आखिरी चरण में धन व्यय अधिक हो सकते है।

मकर- यह सप्ताह संयम एवं शांति के साथ किसी भी निर्णय पर पहुंचने का सप्ताह है। कार्यक्षेत्र में भी भविष्योन्मुखी रहने की आवश्यकता है। आर्थिक व्यय इस समय अधिक रहेंगे एवं घर की साज-सज्जा से संबंधित खर्च कर सकते है। सेहत की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है एवं किसी युवा की सेहत को लेकर मन परेशान रहेगा। परिवार में वैसे तो सब ठीक-ठाक है लेकिन फिर भी एक खलिश सी बाकी है। यात्राओं के लिए यह सप्ताह बिल्कुल उचित नहीं है एवं इन्हें टाल देने में ही भलाई है। सप्ताह के अंत में जीवन में काफी सुधार होगा एवं शांति महसूस होगी।

कुंभ-इस सप्ताह कोई मातातुल्य महिला आगे बढ़कर इस मामले में आपकी मदद कर सकती है। प्रेम संबंध में किसी युवा को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकते है या फिर कोई नकारात्मक समाचार प्राप्त हो सकता है जिस वजह से मन खट्टा रहेगा। धन-व्यय इस सप्ताह अधिक रहेंगे एवं इस तरफ आपको ध्यान देने की आवश्यकता है। सेहत में भी हल्के-फुल्के सुधार संभव है। यात्राओं के लिए यह सप्ताह उपयुक्त नहीं है एवं इन्हें टाल देना बेहतर होगा। परिवार में भावनात्मक कारणों की वजह से मन में बेचैनी रहेगी। सप्ताह के अंत में आपको ऐसा प्रतीत होगा।

मीन-इस सप्ताह सुकुन भरा होगा। पार्टी मूड में रहेंगे एवं समय अनुकूल रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल है। धन-वृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे। इस सप्ताह किए गए निवेश आपके लिए उन्नति लेकर आएंगे।

निवेश करने के नए आयाम आपको प्राप्त होंगे। इस सप्ताह से आपकी सेहत में काफी अच्छे परिवर्तन नजर आएंगे। कार्यक्षेत्र में महिला वर्ग के सहयोग से उन्नति होगी एवं सफलता प्राप्त करेंगे।

परिवार में खुशियां प्राप्त करने के लिए आपको लगातार प्रयास करते रहने चाहिए तभी सुकून भी प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में वैसे तो समय अनुकूल है फिर भी अपने राय दूसरों के सामने रखने से आपके जीवन में सुख एवं सौहार्द्र की प्राप्ति होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here