साप्ताहिक राशिफल 5 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक, जाने यहां

0

पंचाग के मुताबिक नए सप्ताह का आरंभ संकष्टी चतुर्थी से हो रहा है। जो भगवान गणेश जी को समर्पित है। इस दिन भरणी नक्षत्र है और वज्र योग बना हुआ है। ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी के मुताबिक 5 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक का भविष्यफल बताया है। जिसमें पंचांग अध्ययन, तिथि व ग्रह नक्षत्र की गणना के बाद तैयार किया गया है।

मेष

सकारात्मक और उत्साह से भरपूर सप्ताह की शुरुआत काफी सुखद होगी। करीबियों और मित्रों के सहयोग से कामकाज आसान होगा। कारोबार के लिहाज से लाभ की स्थिति बन रही है।

सप्ताह में मध्य के 2 दिन आपको पेंडिंग कामों पर फोकस करने की जरूरत है। अंतिम कुछ दिन तनाव भरे हो सकते है। मगर कारोबारी गतिविधियों में पुख्ता कार्ययोजना अच्छी सफलता दिलाएगी। योग्यता और आत्मविश्वास के बल पर मुश्किल से मुश्किल काम को पूरा कर लेंगे।

बड़े निवेश आदि के लिए संभव है कि सप्ताहांत में अचानक यात्रा करना पड़ जाए। अस्थमा रोगी सेहत और दबाव दोनों को लेकर अलर्ट रहना होगा। करियर और कारोबार से जुड़े अहम फैसले लेने से पहले घर में बड़ों की राय अवश्य ले।

वृष

यह सप्ताह लक्ष्य केन्द्रित कर अधिक से अधिक परिश्रम करना है। कामकाज व दिनचर्या व्यवस्थित रखने की कोशिश करे। सकारात्मक ऊर्जा और पूरी दृढ़ता के बल पर सफलता तय होगी।

अगर नई नौकरी ढूंढ रहे तो थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। कार्यरत लोगों के लिए ट्रांसफर की गुंजाइश भी हे। लेकिन जिनकी नई नौकरी लगी है उनहें काम में लापरवाही से पूरी तरह दूर रहने की जरूरत है।

व्यापार को लेकर अगर समझौता कर रहे है तो बेहद सावधान रहे। सामने वाला ठगने का प्रयास करेगा। खान-पान को लेकर थोड़ी दिक्कत आ सकती है।

संतुलित भोजन के साथ योग और ध्यान आदि नियमित रखे। आंखों में दर्द और तनाव महसूस होगा। जीवन साथी की भावनाओं का सम्मान करे।

मिथुन

यह सप्ताह आपके व्यवहार और संपर्क से बने संबंधों के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण साबित होगा। अपने सौम्य व्यवहार से आप अपने सभी बिगड़े काम पूरी कुशलता से बना सकेंगे।

मगर ध्यान रखें कि कोई गुप्त बात किसी के सामने पूरी तरह साझा न करे। लेन-देन के मामले में भी पारदर्शिता अनिवार्य हे।

आॅफिस में योग्यता का सक्षम प्रदर्शन लाभ देगा। व्यवसाय में बदलाव की भी संभावनाएं बन रही है। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह अच्छा है। खास तौर पर गणित के विद्यार्थी निरंतर अभ्यास करे।

आर्थराइटिस के मरीज इस सप्ताह दर्द से परेशान हो सकते है। समय पर दवाएं और डाॅक्टर की जरूरी सलाह अपनाएं। घर के खर्च बढ़ सकते है बचत की रकम में भी गिरावट आएगी।

कर्क

यह सप्ताह संयम और सजगता के साथ बिताना होगा। भावनात्मक रूप् से कमजोर महसूस कर सकते है। ऐसे में छोटी-छोटी बांतों पर ज्यादा चिंतित न हो।

आपके छोटे प्रयास भी फायदेमंद और काम के लिहाज से लाभदायक होंगे। नौकरी में सप्ताह के मध्य बड़ी चूक के आसार बन रहे है।

ऐसे में शुरुआत से ही सतर्कता रखे। शासन और प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह अच्छा हे। बड़े व्यापारियों को पूंजी निवेश पर लाभ की गुंजाइश है। स्वास्थ्य के लिहाज से आप शराब या नशे का अधिक सेवन करते है

तो सचेत हो जाएं। घर के मांगलिक कामकाज में हिस्सा ले। परिवार से पूरा समर्थन मिलेगा। दूसरों की बातों में आकर घनिष्ठों पर शक न करे।

सिंह

इस सप्ताह कार्यक्षमता बढ़ाकर सामाजिक कामकाज में निःस्वार्थ सेवा भाव से जुड़े। सकारात्मक ऊर्जा के साथ नौकरी और कारोबार दोनों में भागीदारी निभाएं।

आॅफिस में मधुर शब्द और विनम्र बर्ताव रखे। ऐसा न होने पर वरिष्ठ और सहकर्मियों से संबंध खराब होंगे। व्यावसायिक मामलों में अति आत्म विश्वास से बचना होगा।

यहां नुकसान के आसार बन रहे है। विद्यार्थी नए विषयों की पढ़ाई पर फोकस बढ़ाएं। करियर के तौर पर ऐसे विषयों का चुनाव करे।

जिनमें उनकी रूचि हो। कमर दर्द की पुरानी दिक्कत थोड़ी राहत देगी। लेकिन महामारी के मौजूदा हालात देखते हुए सतर्कता और बढ़ाने की सलाह है।

कन्या

इस सप्ताह यह समझना जरूरी है फिर खुद सही होते हुए गलत को गलत कहना जरूरी है। ऐसे में अपने विचार व्यक्त करने से संकोच न करे। सरकारी कामकाज में तेजी बढ़ानी है।

व्यापारिक मामलों में भी सक्रियता बढ़ेगी। कुछ नए निवेश या सेगमेंट कारोबार में जुड़ेंगे। युवाओं को रोजगार पर ध्यान देना होगा। छोटी क्लास के बच्चे अपनी पढ़ाई पर फोकस बढ़ाएं, वक्त ऐसा है

सीखा हुआ जल्दी याद होगा। स्वास्थ्य के लिहाज ये डिहाइड्रेशन होने की आशंका है। पानी की कमी न होने दे। पर्याप्त मात्रा में पानी पीते रहे। मंगलवार को बजरंगबली के दर्शन अवश्य करे।

तुला

इस पूरे सप्ताह अपने काम और कारोबार को लेकर पूरी रूचि दिखाएं। कोई भी काम बेमन से न करे। अन्यथा जो काम आप कर सकते है वह भी पूरा नहीं होगा।

सप्ताह के मध्य में आला अफसरो से तनाव की स्थिति हो सकती है। अगर वह काम को लेकर आपसे कुछ नाराजगी भरे शब्द बोलते है। तो जवाब विनम्रता से ही दे।

महामारी को देखते हुए घर से अनावश्यक बाहर निकलना लाभप्रद नहीं होगा। बच्चों को भी घर में रखे। घर-परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलता है तो जरूर लाभ उठाएं।

पैतृक संबंधित मामलो को सुलझा सकेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से पूरा सप्ताह सुखद रहने के आसार है। परिवार में स्नेह और प्रेम बना रहेगा।

वृश्चिक

इस पूरे सप्ताह सकारात्मक ऊर्जा से ओत-प्रोत रहेंगे। नए दोस्तों की संख्या में वृद्धि होगी। राजनीति से जुड़े लोगों को सोच-समझकर बोलना चाहिए। नौकरी या कारोबार के क्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ता नजर आएगा।

कुटीर उद्योग के लिए मन बना रहे लोगों के लिए समय बेहद सही है। समय और धन का इस्तेमाल सतर्कता से करे। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को राहत मिलेगी।

आर्थिक स्थितियां भी सुधरेंगी। अचानक स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है। लेकिन खुद को अधिक चिंता में डालने की जरूरत नहीं है। सप्ताह अंत तक स्थितियां सामान्य होगी।

कोर्ट-कचहरी के मामलों में परेशानी बढ़ने की आशंका है। मामलों की पैरवी में सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करे। पिता या सबसे बड़े व्यक्ति की सेवा करे।

धनु

यह सप्ताह लंबे समय से बिगड़े कामकाज बनाएगा। शुरूआती दिनों में बातचीत से पुराने विवाद सुलझेंगे। काम का विस्तार देने के लिए अच्छा समय है। नौकरी में नई रणनीति बनाए।

बाॅस या वरिष्ठों के साथ विमर्श करे। संभव है कि सहकर्मी या कनिष्ठों का सहयोग न पाए। कारोबारियों को लंबे समय बाद अच्छा लाभ मिलता दिख रहा है। मगर कपड़ा कारोबारी सतर्क रहे।

सप्ताह अंत तक व्यापार से संबंधित कोई अप्रिय घटना सामने आ सकती है। स्वास्थ्य को लेकर सप्ताह के मध्य में शारीरिक कमजोरी जैसी समस्याएं रहेंगी।

महिलाओं को हार्मोनल बदलाव की समस्या होने की आशंका रहेगी। घर से संबंधित कोई नया सामान जोड़ सकते है। बड़े सामान की खरीददारी से पहले पूरी जांच पड़ताल कर ले।

मकर

यह सप्ताह व्यवहार कुशलता से काम बनाए। आॅफिशियल कामों को लेकर सजग रहे। ऐसा न करने पर विरोधी सारी मेहनत पर पानी फेर सकते है। बिजनेस से जुड़े लोगों की नए क्लाइंट्स से डील होगी।

इसलिए डील को कामयाब बनाने के लिए पूरी ताकत लगाए। मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह लाभ और तरक्की देने वाला होगा।

संगीत और अभिनय क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह लाभ और तरक्की देने वाला होगा। युवा वर्ग वाद-विवाद से दूर रहने का प्रयास करे।

प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य को लेकर चोट लगने की आशंका है। इसलिए विशेष सतर्कता बरते। वाहन चलाते समय तेज और नियमों के लिए सावधानी रखे।

कुंभ

अति आत्मविश्वास से बचना होगा। अपने मुंह से अपनी प्रशंसा हास्य का पात्र बना सकती है। सजग रहे और दूसरों की बात भी सुने।

नौकरी में बदलाव के आसार बन रहे है। अगर पहले से योजना बना रखी है तो कदम पीछे न हटाएं मार्केटिंग और बैंकिग से जुड़े लोगों के लिए तरक्की के द्वार खुलेंगे।

लोहे के कारोबारी लाभ को लेकर सचेत रहे। विद्यार्थियों को विषयों में कुशलता के लिए शिक्षकों से संपर्क बढ़ाना होगा। स्वास्थ रहने के लिए प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने पर जोर दे। लापरवाही की सूरत में सप्ताह अंत तक बिगड़ेगा।

मीन

यह पूरा सप्ताह मेहनत को उजागर करते हुए सफलता की राह बनाए। आॅफिशियल कामकाज में सजगता से लगे। किसी काम में आलस्य करना नुकसान देह हो सकता है।

तेजी से काम निपटाएं। वक्त रहते सभी पूरे करके ही बाॅस की नजर में आ पाएंगे। अध्ययन-अध्यापन में रूचि रखनी होगी। स्वयं को अपडेट करने के लिए कोर्स आदि कर सकते है।

छोटे बच्चों की बौद्धिक क्षमता का विकास होगा। अभिभावक ध्यान रखे कि बच्चा अच्छी चीजों को सीखे। स्वास्थ्य को लेकर गैस के मरीजों को ध्यान रखना होगा।

लापरवाही की सूरत में कठिनाई में आ सकते है। नशीले पदार्थो का सेवन करने वाले रोगों की चपेट में आते नजर आ रहे है। रिष्तों में संवादहीनता दूर कर मेल मिलाप बढ़ाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here