सेवा कार्य के लिए हुआ विजय दुसेजा का सम्मान

0

श्री झूलेलाल मंदिर झूलेलाल नगर चकरभाठा के संत लाल साई जी शदाणी दरबार तीर्थ रायपुर के संत नवम ज्योत डॉक्टर युधिष्ठिर लाल जी व छत्तीसगढ़ महिला विंग ने किया पत्रकार फोटोग्राफर विजय दुसेजा का सम्मान । महिला विंग की सदस्य पूजा बेलानी , रोमा वाधवानी ने कहा की पत्रकार तो बहुत है पर कम ऐसे होते हैं जो निस्वार्थ से सेवा भावना से कार्य करते हैं। करोना काल में भी जिस तरह आपने जरूरतमंदों की सामाजिक संस्था सेवा एक नई पहल , सिंधु चेतना व पंचायतों के माध्यम से जरूरतमंदों को राशन, सहयोग राशि, दवाइयां व अन्य मेडिकल हेल्प की।

समाज को जागृत भी करते रहें पत्रकारिता का कार्य भी करते रहे अपने शहर के साथ-साथ आपने अन्य शहरों में भी प्रदेश के बाहर भी सेवा की आपकी सेवाओं को हम नमन करते हैं इन्हीं सेवाओं का आज हम सम्मान कर रहे हैं। जब भी आपको कोई सेवा के लिए बुलाता है दिन हो या रात हो सुबह हो या शाम हो धूप हो या बरसात हो आप यह नहीं देखते हैं बस जहां से आवाज आई आप चल पड़ते हैं सेवा के लिए आपकी सेवा भावना कि हम कदर करते हैं। छत्तीसगढ़ महिला विंग ऐसे ही सेवाओं को नमन करता है वह सेवा करने वालों को भी और हमें आज बहुत खुशी हो रही है कि ऐसी सेवा करने वाले का हम सम्मान कर रहे हैं।

विजय दुसेजा ने कहा मैं सिर्फ कर्तव्य का पालन करता हूं, और संत जनों के दिखाए हुए मार्ग पर चलने की कोशिश करता हूं साई जी कहते हैं जरूरतमंदों की सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है अगर तुम्हें अपने आप को कृष्ट देकर भूख रहकर भी अगर किसी की सेवा कर रहे हो तो वही सबसे बड़ी सेवा है । सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं
संत जनों के आशीर्वाद से उनके अमृत वचनों को सुनकर व दिखाए हुए मार्ग पर चलने की कोशिश करता हूं। सेवा करो और आगे बढ़ो यही मंत्र है जो मुझे दिया गया है और उसी मंत्र को पढ़कर कार्य करता हूं। क्योंकि अगर एक जगह रुक जाएंगे तो सेवा एक ही जगह होगी और आगे बढ़ते जाएंगे तो सेवा का लाभ कई लोगों को मिलता रहेगा
सेवा का कोई मोल नहीं होता वह तो अनमोल होती है और सच्ची सेवा करके जो खुशी मिलती है वह करोड़ों रुपए कमा कर भी नहीं मिलती और हर एक सम्मान मुझे नई ताकत व ऊर्जा देता है, और यह एहसास दिलाता है कि मैं सही राह पर चल रहा हूं, आज आप लोगों के हाथों सम्मानित होकर मुझे भी गर्व हो रहा है और खुशी हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here