पद्म श्री तीजन बाई की बायोपिक बनाने की तैयारी, विद्या बालन निभाएंगी उनका किरदार

0
Vidya Balan will play her role, preparing to make Padma Shri Teejan Bai's biopic
पद्म श्री तीजन बाई की बायोपिक बनाने की तैयारी, विद्या बालन निभाएंगी उनका किरदार

लोक संस्कृति व लोक कला की बात की जाती है तब पड़वानी कलाकार पद्म श्री तीजन बाई को हर कोई याद करता है। तीजन बाई ने सिर्फ देश में ही नहीं विदेशों में भी छत्तीसगढ़ की लोक कला पंडवानी के माध्यम से पहुंचाई है।

उन्होंने पड़वानी के माध्यम से महाभारत के दृश्यों का वर्णन किया है। उनकी प्रतिभा ऐसी है जिसे हर कोई पसंद करता है। यहीं वजह है कि उनकी बायोपिक बनाने की तैयारी की जा रही है।

मुम्बई से भिलाई जिला स्थित उनके घर पहुंचकर डायरेक्टर बात कर रहे है। साथ ही उनके जीवन की छोटी सी छोटी बात को पर्दे के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की तैयारी जोरो पर है।

इतना ही नहीं बल्कि उनके बायोपिक के कलाकारों का भी चुनाव किया जा रहा है। जिसमें विद्या बालन छत्तीसगढ़ की लोक कला पंड़वानी को फिल्म में प्रदर्शित करेंगी।

तीजन बाई के रूप में अभिनय कर छत्तीसगढ़ के लोक कलाकार के साथ लोक कला के महत्व व उसकी विशेषता को बताएंगी। इस बात का खुलासा खुद तीजन बाई ने पत्रकारों से चर्चा कर की है।

उन्होंने बताया कि बीतें दिनों उनसे मिलने बाॅलीवुड के फिल्म निर्माता और निर्देशक भिलाई आए थे और उनकी जीवनी पर फिल्म बनाने की मंशा जताई। इसकी तैयारी भी हो चुकी है।

कहानी छत्तीसगढ़ी में लिखा कर वे चले गए है। कुछ दिनों बाद उन्हे बताया गया कि फिल्म में लीड रोल विद्या बालन और तीजन बाई के नाना की भूमिका के लिए महानायक अमिताभ बच्चन को लिया जाएगा।

खुद सिखाएंगी विद्या बालन को छत्तीसगढ़ी

विद्या बालन छत्तीसगढ़ी सीखने आने वाली है। तीजन बाई ने कहा कि मैंने भिलाई आने के लिए मना कर दिया क्योंकि यहां आने से लोगों की भीड़ उमड़ने से भगदड़ मच जाएगी। इसलिए वह रायपुर आए और फोन करे। मैं स्वयं उन्हें छत्तीसगढ़ी सिखाने आ जाउंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here