शुक्र के गोचर से होगा 7 राशियों में परिवर्तन, जाने राशिफल

3

सभी प्रकार के भौतिक सुख देने वाले शुक्र ग्रह 21 फरवरी को कुंभ राशि में गोचर करने वाले है। शुक्र का गोचर 21 फरवरी को रात्रि 2 बजकर 19 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि में शुक्र 17 मार्च 2021 तक स्थित रहेहंगे। ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी ने बताया कि ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को सौंदर्यता, कला, भौतिक सुख, काम-वासना, विवाह आदि का कारक माना जाता है। कुंभ राशि के लिए शुक्र ग्रह अति योगकारक होते है। इस कारण सभी राशियों में परिवर्तन होंगे।

मेष-लक्ष्मी योग के कारण धन लाभ होगा। व्यापार में उन्नति के योग बन रहे है। दिया गया धन भी वापस मिलने का योग बनेगा। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी।

दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी। संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग है। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों एवं भाईयों से मतभेद न उत्पन्न होने दे। शिक्षा प्रतियोगिता के लिए भी समय अनुकूल है।

वृषभ-कार्य व व्यापार में उन्नति के योग बन रहे है। इस अवधि में आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। कार्य-व्यापार के साथ पद और गरिमा की वृद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। कलात्मक शक्तियों का विकास होगा। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा।

केन्द्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित पड़े कार्यों का निपटारा होगा। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय और अनुकूल रहेगा।

मिथुन-भाग्य में वृद्धि के योग बन रहे है। शुक्र ग्रह के गोचर से धर्म-कर्म के मामलों में रूचि बढ़ेगी। आध्यात्मिक शक्तियों के जागृत होने का समय है। लिए गए निर्णय तथा किए गए कार्यों की सराहना होगी।

भाग्योन्नति के साथ-साथ नौकरी में पदोन्नति तथा नए अनुबंध की प्राप्ति के योग हैं विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा विदेशी नागरिकता के लिए किया गया आवेदन सफल रहेगा। अपनी ऊर्जाशक्ति के बल पर कठिन हालात को भी नियंत्रित कर लेंगे।

तुला-संतान से जुड़ी चिंता दूर होगी। शुक्र का यह गोचर वरदान से कम नही है विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए यह समय अतिशुभ रहेगा। सरकारी सर्विस के लिए आवेदन अथवा विदेशी कंपनी में आवेदन करना हो तो भी परिणाम अच्छा ही रहेगा।

संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। नव दम्पत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के योग बन रहे है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। व्यापार में भी उन्नति होगी।

वृश्चिक-जमीन जायदाद में वृद्धि के योग बन रहे है। यह गोचर तुला राशि वालों के लिए विलासिा पूर्ण सुखों में वृद्धि करेगा। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। मकान अथवा वाहन का क्रय भी करना चाह रहे हो तो अवसर अनुकूल रहेगा।

मित्रों एवं संबंधियों से सुखद समाचार प्राप्ति के योग है। व्यापार में उन्नति होगी। सामाजिक पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। शीर्ष नेतृत्व से संबंध बिगड़ने न दे। योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे।

मकर-आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। इस गोचर से आपको कई सुखद परिणाम मिलेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। सामाजिक पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद है।

पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेगी। जिसका बखूबी निर्वहन भी करेंगे। जो चाहेंगे जैसा चाहेंगे कार्य पूर्ण सम्पन्न होगा। विद्यार्थियों एवे प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय और अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी।

कुंभ-सामाजिक वर्चस्व बढ़ेगा। महिला वर्ग के लिए यह तो गोचर और अनुकूल रहेगा। इनका सामाजिक वर्चस्व बढ़ेगा। विलासिता पूर्ण वस्तुओं पर व्यय होगा। आपकी राशि में गोचर करते हुए शुक्र किसी वरदान से कम नहीं है।

मकान वाहन के क्रय का योग बन रहा है। सरकारी विभागों में नौकरी के लिए आवेदन करना भी सफल रहेगा। अपनी भावनाओं को नियंत्रित रखते हुए निर्णय लेकर कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी।