वर्ष 2021 का स्वागत किया उत्साह व उमंग के साथ, अपने आराध्य के दर्शन के साथ हुई नए दिन की शुरूआत

0

बिलासपुर.नए साल का स्वागत उत्साह व उमंग के साथ लोगों ने किया। कोई नए संकल्प के साथ वर्ष 2021 को अपने लिए खास बनाने संकल्प लेता रहा।

तो वहीं बहुत से लोगों ने अपने आराध्य देव के दर्शन व पूजन के बाद आशीर्वाद के साथ साल की नई शुरुआत की। शहर में भी सभी देवालयों व मंदिरों में अपने आराध्य देव के दर्शन के लिए पहुंचे।

कोरोना संक्रमण के चलते मंदिरों में भी प्रशासन के गाइड लाइन को अपनाने वालों को ही मंदिर में प्रवेश दिया गया। वहीं लोगों ने मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद अपने परिवार वालों

व दोस्तों के साथ नए साल के दिन को खास व यादगार बनाने के लिए पिकनीक व सैर-सपाटा का आनंद लेते आस-पास के पर्यटन स्थलों में सैर के लिए पहुंचे। जिसके चलते पार्क व बाग-बगीचे में भीड़ रही।

मंदिरों में रही खूब भीड़

साल 2020 में महामारी के चलते जीवन में बहुत से बदलाव हुए। जिसके कारण लोगों को परेशानी तो हुई ही साथ ही बहुत से लोगों को कोरोना संक्रमण के चलते परिजनों के जाने का गम भी झेलना पड़ा।

ऐसे में लोगों ने नए वर्ष 2021 में नई शुरुआत और कोरोना संक्रमण से जल्द मुक्ति मिले इस कामना से मंदिरों में पहुंचकर विशेष पूजा की।

पिकनीक स्पाॅट रहे गुलजार

कानन पेंडारी, बिलासा ताल, स्मृति वन, तालागांव, रतनपुर सहित शहर के आस-पास के पिकनीक स्पाॅट में रौनक नजर आई। युवा भी अपने दोस्तों के ग्रुप में पहुंचे। वहीं लोग अपने परिवार के साथ भी पिकनीक मनाने के लिए पहुंचे।

लिए गए नए संकल्प

साल भर जो भी बित गया उन सब बातों को भूलाकर युवा हो या बुजुर्ग हर कोई नए वर्ष 2021 को खास बनाना चाहता है। ऐसे में लोगों ने नए संकल्प लेते हुए साल को खास बनाने का संकल्प लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here