भोपाल अवाॅर्ड कार्यक्रम में राष्ट्रीय सिंधी मंच के पदाधिकारियों का मिलन समारोह हुआ

0

भोपाल अवॉर्ड प्रोग्राम पश्चात् राष्ट्रीय सिंधी मंच के पूर्व पदाअधिकारीयो से मिल समाज के हित के लिए वार्ता लाप एवम् रात्रि भोज ’ सिन्धी समाज को नई राह और एक सही दिशा की ओर अग्रसर करने हेतु डॉ सपना कुकरेजा मध्यप्रदेश प्रवास पर भोपाल आई। जहाँ राष्ट्रीय सिंधी मंच के फाउंडर मेंबर में से शिक्षविद आनंद सबधाणी, दर्शन कुकरेजा, नरेश गांगोली, रवि जेसवानी, देवीदास वासवानी व राज भाई ने उनके सम्मान में भोपाल की 3 स्टार होटल लेक व्यू अशोका में सम्मान भोज रखा ।

जिसमे आगे की रणनीति पर चर्चा में सर्व सहमति से कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। जिसमे सपना कुकरेजा ने कहा कि हमे कॉमन काम सगाई, शादी, ब्लड नहीं करने कुछ टूटते विश्वाश, रिश्ते और समाज से बोखरते लोगों को एक कर माला में पिरोना ऑर विश्वाश दिलाना की हम हमेशा हर वक्त हर हाल मे आपके सुख दुख के साथी है। ये काम आज ज्यादा जरुरी है, क्योंकि विश्वाश शब्द की कमी को पूर्ण करना ही समाज का उत्थान करना है, आनन्द शब्दानी ने राजनीति मे समाज को लाने ऑर योगदान की बाते कही।

देवीदास वासवानी ने कहा अब समाज की डोर जवानों को देनी चाहिए ऑर बुजुर्गो के मार्गदर्शन से आगे बढ़ने लगेंगे। दर्शन कुकरेजा ने कहा हर शहर, जिला, कसबा का छोटे से बड़े सम्मान पूर्वक समाज सेवियों को साथ रख कर सेवा का मौका देना चाहिए। वहीं एडवोकेट नरेश गांगुली ने कहा कि समाज मे न्याय नीति संगत हक दिलाकर लोगो का विश्वाश पैदा कर सामाजिक हित का योगदान देंगे।

अंत में रवि जैसवानी ने डाॅ.सपना कुकरेजा, राज सर, देवीदास वासवानी, दर्शन, आंनद, नरेश, और सभी का सम्मानपूर्वक आभार व्यक्त किया। रात्रि भोज के पश्च्यात वो नागपुर अपने दूसरे प्रोग्राम के लिए रवाना हुई। राष्ट्रीय सिन्धी मंच सिन्धी समाज की अग्रणी सामाजिक संस्था है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here