रातो रात करोड़पति बनने के चक्कर में डिप्टी मैनेजर पहुँचा सलाखों के पीछे

0

कोरबा.रातोरात करोड़ पति बनने के चक्कर में बालको वेदांता कंपनी का डिप्टी मैनेजर सलाखों के पीछे पहुँच गया। हर्षद मेहता की तरह सालों तक कंपनी के करोड़ो रूपये शेयर मार्केट में लगाता रहा, लेकिन इस स्कैम की किसी को भनक तक नही लगी। करीब 4 साल बाद जब इस सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ तो हड़कंप मचा है, मामला कोरबा में बालको वेदांता ग्रुप से जुड़ा हुआ है।

कंपनी में वित्त विभाग में पदस्थ डिप्टी मैनेजर रूद्र मोहंती पर संयंत्र के फायनेंस विभाग की जिम्मेदारी थी। वर्ष 2017 से रूद्र मोहंती की कंपनी में होने वाले करोड़ो रूपयो के ट्रांजेक्शन पर नियत बिगड़ गई, उसने रातो-रात करोड़पति बनने के लिए कंपनी के साथ स्कैम कर बैठा।

पिछले 4 साल में रूद्र मोहंती ने कंपनी के खाते से अपनी माॅं, बहन और जीजा के बैंक खातों में करीब 8 से 9 करोड़ रूपये ट्रांसफर कर शेयर मार्केट में लगा दिया। रूद्र मोहंती के अधिकांश पैसे शेयर मार्केट में डूब गए। करीब 4 साल बाद जब मामले का खुलासा हुआ तो बालको वेदांता प्रबंधन के पैरो के नीचे से जमीन खिसक गयी। आनन-फानन में बालको प्रबंधन ने इस मामले में बालको थाना में एफआईआर दर्ज कराया गया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी रूद्र मोहंती के खिलाफ अमानत में खयानत का अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। न्यायायल से पूछताछ के लिए तीन दिन के रिमांड के बाद आज आरोपी रूद्र मोहंती को रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here