कोरबा जिले के अंतिम गांव नोनदरहा से लगे बीहड़ ग्रामों के 70 से अधिक बच्चों को किया स्वेटर वितरण

0

कार्यक्रम प्रभारी अतुल साहू एवं करतला क्षेत्र के प्रभारी नामनारायण राठिया ने एक संयुक्त विज्ञप्ति में बताया कोरबा के वरिष्ठ पत्रकार कैलाश यादव के माताजी स्व- रमरज्जी देवी यादव की स्मृति में चरामेति फाउंडेशन की करतला ईकाई के नोनदरहा, दर्रीडीह, जामचुआं, अमरताल, पतरापाली, के 70 से अधिक बच्चों में नए स्वेटर वितरित किये गए।

चरामेति फाउंडेशन की कोशिश है हर अंतिम छोर जहां मूलभूत आवश्यकता, शिक्षा, चिकित्सा में पिछड़ा क्षेत्र है वहां पहुंच कर सहयोग व जागरूकता अभियान चलाने की, नोनदरहा से लगें इन ग्रामो में सड़क, स्वास्थ्य चिकित्सा सेवाओं, जीवन स्तर में कमी देखी गयी।

संस्था के प्रमुख प्रशांत महतो ने चर्चा में बताया कि चरामेति नन्ही मुस्कान परियोजना के तहत प्रदेश में एवं अन्य राज्यों में जहाँ संस्था कार्य कर रही है अपने स्तर पर नए पुराने कपड़े सहयोग में इकट्ठा करके दीपावली के समय से सतत वितरण करते रहती है।

जिसके फलस्वरुप विगत 6 वर्षों से लगातार यह 25 हजार से अधिक लोगों की मदद कर चुका है इस वर्ष 4 हजार से अधिक जरूरतमंद लाभान्वित हो चुके है जो कि 10 जनवरी तक 5500 के करीब पहुंचेगी।

कोरबा जिले में चरामेति फाउंडेशन की एम्बुलेंस सेवा जल्द शुरू होने वाली है इसके तुरंत बाद करतला क्षेत्र को भी एक एम्बुलेंस संस्था प्रदान करेगी।

ताकि हर जरूरतमंद को वहां त्वरित सेवा मिल सके । आयोजन में वरिष्ठ पत्रकार कैलाश यादव, संस्था प्रमुख प्रशांत महतो, करतला क्षेत्र प्रभारी नामनारायण राठिया, आकाश दास एवं साथी उपस्थित रहें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here