स्वर्णकार महिला विंग ने व्हाट्स अप पर मनाया सावन उत्सव

0

बिलासपुर-प्रत्येक वर्ष मनाए जाने वाले सावन उत्सव को इस बार नए कलेवर के साथ मनाया गया। विंग की सभी महिलाएं अपने परिवार के साथ हरे परिधानों में सज-संवर कर घर में ही मोबाइल ऐप के माध्यम से उत्सव का आनंद लिया। सुंदर परिधानों में सुसज्जित फोटो उन्होंने ग्रुप में डाला और छोटे.छोटे वीडियो क्लिप्स के माध्यम से अपनी प्रस्तुतियां दी। जिसे सभी सदस्यों के द्वारा देखा गया और आनंद लेते हुए उनकी सराहना की गई। कार्यक्रम के आरंभ में गायत्री स्वर्णकार के द्वारा भजन की प्रस्तुति दी गई। तत्पश्चात चंद्रिका सोनी के द्वारा छत्तीसगढ़ का राज्य गीत अरपा पैरी के धार का सस्वर गायन किया गया।

सावन का महीना हो और राधा कृष्ण को याद ना किया, कैसे संभव है, आज राधा को श्याम याद आ गया इस गीत का गायन कर सभी सदस्यों को भाव-विभोर कर दिया। वही कृष्णा सोनी ने तेरे नैना है जादू भरे का गायन किया। भजन की कड़ी में सीताराम भजन का गायन सुभद्रा सोनी ने किया । सभी सदस्यों ने अपनी मेहंदी के फोटो भी शेयर किए जिसमें गायत्री, संतोषी, पुष्पा, मनीषा, निशा, आकांक्षा और रानू सोनी की मेहंदी काबिले तारीफ थी। इस अवसर पर सरोज सोनी ने अपने घर पर रंगोली बनाई। जिसे उन्होंने शेयर किया अपने घर पर ही नृत्य कर उनकी क्लिपिंग्स सुभद्रा सोनी, विजयलक्ष्मी, राधा देवी, निशा सोनी, आर्ची सोनी ने शेयर किए। जिसका सभी सदस्यों ने आनंद लिया ।छोटे बच्चों ने सावन के ऊपर पेंटिंग भी बनाई थी।

तत्कालीन विषय पर स्वाति, राधा देवी आयुषी ने कोरोना से बचाव और अनेक उससे जुड़ी जानकारियां दी। पर्यावरण संरक्षण हेतु कई सदस्यो ने अपने द्वारा लगाए गए पौधों की फोटो भी शेयर की। खेल के रूप में ऑनलाइन हाउजी का आयोजन किया गया और उसका सभी महिलाओं ने आनंद लिया। जिसमें राधा देवी, सृष्टि सोनी, सुभद्रा सोनी और प्रार्थना ने जीत हासिल की। हर्षिका की पेंटिंग और नानी तेरी मोरनी पर याशिका और समृद्धि के नृत्य ने सभी का मन मोह लिया।
इन सभी के पश्चात सावन सुंदरी का चयन पूर्व सुंदरी प्रार्थना सोनी के द्वारा किया गया। जिसमें उषा सराफ को सावन सुंदरी 2020 चुना गया।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में उर्मिला, भारती, अंजू, अनु, चंद्रप्रभा, पुष्पा, कांति, क्षमा, रंजीता, रेखा, शशि, रमा, जूना, छाया, भूमिका शोभा, प्रेरणा, छाया,शैल, श्रद्धा और जमुना देवी की सहभागिता रही।


कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन सुभद्रा सोनी ने किया। स्वर्णकार महिला विंग की प्रवक्ता निशा सोनी ने बताया कि सावन सुंदरी का ताज एकरोना त्रासदी के खत्म होते ही एक सामूहिक आयोजन कर सावन सुंदरी को पहनाया जाएगा ।यह अपनी तरह का एक अनूठा कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन सुभद्रा सोनी ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here