सूर्य देव 12 फरवरी को कर रहे कुंभ राशि में प्रवेश, जाने कैसा होगा कुंभ राशि में प्रभाव

0

कुंभ संक्रांति यानी 12 फरवरी को सूर्य राशि परिवर्तन करेंगे। सिंह राशि के स्वामी सूर्य के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। सूर्य देव कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ राशियों के लिए अशुभ साबित होंगे।

सूर्य किसी भी राशि में प्रवेश करने के बाद करीब एक माह तक उसी राशि में रहते है। ऊर्जा के कारक सूर्य देव को ज्योतिष शास्त्र में एक प्रभावशाली ग्रह माना जाता है। ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी के मुताबिक सूर्य के करीब जो भी ग्रह आता है। उन्हें अस्त माना जाता है।

जिसका अर्थ है कि उस ग्रह का अपना कोई प्रभाव नहीं रह जाता है। बुध के करीब जाने पर सूर्य बुधादित्य योग बनाते है। जिसे शास्त्रों में बेहर शुभ माना जाता है। सूर्य पर नजदीक क्रूर ग्रहों की दृष्टि पड़ने या उनके पास जाने पर सूर्य निगेटिव प्रभाव छोड़ते है। अन्यथा सूर्य देव जातक के जीवन पर शुभ प्रभाव डालते है।

कुंभ राशि पर सूर्य देव डालेंगे ये प्रभाव

सूर्य 12 फरवरी को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य के इस राशि परिवर्तन का असर कुंभ राशि वालों पर ज्यादा पड़ेगा। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार इस गोचर काल के दौरान इस राशि के जातक क्रोधी हो सकते है। अपने पैसे बचाएंगे। कभी-कभी आवश्यक चीजों पर भी खर्च नहीं कर पाएंगे।

इस दौरान आप बहुत भावुक होंगे और हमेशा दूसरों की भलाई के बारे में सोचेंगे। जिसकी वजह से लोग आपको पसंद करेंगे। कार्यक्षेत्र में आप एक टीम के अच्छे खिलाड़ी की तरह काम करेंगे। यदि आप अधिकारिक स्थिति में काम करते है तो आप सफल होंगे।

कभी-कभी खुद को अकेला भी महसूस कर सकते है और दुनिया से खुद को अलग कर सकते है हालांकि ऐसा करना आपके लिए ठीक नहीं है इससे आपको ज्यादा नुकसान हो सकता है आप संचार और नेटवर्किंग में तरक्की करेंगे और आपका मान-सम्मान होगा। इस गोचर काल के दौरान स्वाभिमान के कारण आप कई बार जिद्दी हो सकते है।

अचला सप्तमी में होगी सूर्य देव की उपासना, जाने पूजा का महत्व व मुहूर्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here