ऑनलाइन साप्ताहिक कैंप के माध्यम से बच्चों की प्रतिभा को निखार रहा सुखमणी सर्कल

0

बिलासपुर. जिस तरह आप सभी अवगत है कि हमारे देश में कोरोना महामारी की भयंकर स्थिति के कारण देश में बार.बार लॉक डाउन की स्थिति बनी हुई है।

जिसके चलते सभी सामाजिक गतिविधियां निरंतर पूर्ण रूप से बंद है लेकिन समाज के प्रति जागरूकता की भावना को ध्यान में रखते हुए श्री सुखमनी साहिब सर्कल की टीम इस स्थिति में भी कार्यरत है और अपना सहयोग पूर्ण रूप से दे रही है।

इस कोरोना महामारी के समय विगत 4 माह से लगातार श्री सुखमनी साहिब सर्कल की टीम ऑनलाइन सप्ताहिक कैंप चला रही है जिसमें लगभग 400 से भी ज्यादा बच्चे व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए आपस में जुड़कर गुरबाणी , कैलीग्राफी, गुरबाणी लिखना ,कार्ड

मेकिंग , गुरसिक्खी संबंधित कविताएं, कथा, कीर्तन, प्रश्नोत्तरी साथ ही हेल्थ अवेयरनेस जैसी गतिविधियां का लाभ बच्चों ने ऑनलाइन के माध्यम से घर पर ही सीखा है।

इस मौके पर लॉकडाउन पीरियड में बच्चों ने मिलजुल कर अरदास भी की कि इस कोरोना महामारी से ईश्वर हम सभी जनजीवन को बचाए एवं सभी पर अपनी किरपा बनाये रखें ।

इन ऑनलाइन क्लासेस में बिलासपुर के अलावा सरगांव मुंगेली ,तखतपुर, रायपुर पंडरिया ,कवर्धा , बेमेतरा भाटापारा, इंदौर ,भुसावल, कोलकाता, मुंबई, धमतरी, भिलाई ,रायगढ़ आदि दूरदराज से भी बच्चों ने जुड़कर इसका लाभ उठाया है ।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु श्री सुखमनी साहिब सर्कल की अध्यक्ष दलजीत कौर सलूजा, हरमीत कौर गंभीर , रविंदर कौर छाबड़ा , मनप्रीत कौर मक्कड़ एवं समस्त सदस्यगण सम्मिलित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here