कोरोना महामारी दूर करने सिंधी साधु समाज ने की गुरुद्वारे में सामूहिक अरदास

0

बिलासपुर- यूं तो कोरोना महामारी से पूरा विश्व ग्रसित है इसके साथ ही वर्तमान में भारत भी भयंकर त्रासदी झेल रहा है एवं एक जटिल परिस्थितियों से गुजर रहा है। शहर तथा पूरे भारत में कोरोना का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है जो एक चिंता का विषय है।

छत्तीसगढ़ सिंधी साधु समाज बिलासपुर संभागीय प्रमुख भाई साहब जगदीश जज्ञासी ने बताया की आज छत्तीसगढ़ सिंधी साधु समाज बिलासपुर इकाई के सदस्यों द्वारा गोड़पारा स्थित भाई वरियाराम निवास दरबार में कोरोना वायरस महामारी के खात्मे के लिए सामूहिक अरदास की गई

एवं जो देह त्याग कर संसारिक यात्रा पूरी कर चुकी पुण्यात्मा को ईश्वर अपने श्री चरण कमलो मे स्थान दे तथा अभी जो कोरोना से जंग लड़ रहे अस्पताल मे भर्ती है शीघ्र स्वस्थ लाभ ले कर घर वापस आऐ अरदास के पूर्व सर्वप्रथम भगवान झूलेलाल एवं श्री गुरु नानक देव जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया

सेविका भारती वाधवानी ने पवित्र गुरु ग्रंथ साहब से वचन का पठन कर गुरु की वाणी में यह बताया गया कि इंसान को जितने भी कष्ट हो एवं गुरु घर आने से गुरु के प्रति श्रद्धा एवं आस्था रखकर हाथ जोड़ विनती करते हैं गुरु उनके सारे कष्ट दूर करते हैं ।

हर परिस्थितियों में गुरु नाम को जपने से सारे कष्ट दूर होते हैं। एक सादगी रूप में आरती की गई एवं प्रसाद वितरण किया गया। सामूहिक अरदास करने वालों में ग्वालदास उदासी, जगदीश जज्ञासी, अमरलाल वाधवानी, अमर रुपाणी, महेश कुमार, कोमल वाधवानी, भारती वाधवानी ने हाथ जोड़कर सामूहिक रूप से अरदास की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here