शहीद हेमू कालाणी क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

0

बिलासपुर. खिलाड़ियों को हार जीत से नहीं घबराना चाहिए खेल को खेल की तरह खेलना चाहिए। यह बातें छत्तीसवें अमर शहीद हेमू कालाणी डे नाईट कैनवस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के उदघाटन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में संत सतराम दास दरबार के साईं नितिन राम ने कही।

उन्होंने कहा कि हारने से मनोबल नहीं गिरना चाहिए, बल्कि आगे की जीत की तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने यह घोषणा की कि विजेता टीम को दरबार की ओर से ग्यारहा हजार रुपए का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। रामनगर कॉलोनी स्थित प्रभु झूलेलाल मैदान में तीन दिवसीय डे नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता उदघाटन झंडारोहण कर व अमर शहीद हेमू कालाणी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया।

उदघाटन अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में नगर निगम के जनसंपर्क अधिकारी आर के यादव ने कहा कि आज के युवाओं को खेल में रुचि रखनी चाहिए। खेलने से ही शरीर स्वस्थ रहता है और शरीर को स्वस्थ रखने के लिए प्रतिदिन खेलना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश सिंधी युवा समाज के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश ओमी ने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि शरीर को फिट रखने के लिए खेल अत्यंत आवश्यक है।

एकता में चौदहवां टीमों ने भाग लिया है प्रतियोगिता के पहले दिन मैच हेमंत ग्रुप व प्रकाश ग्रुप, लकी आहूजा ग्रुप व उमेश ग्रुप, ऋषि ग्रुप व नितिन ग्रुप, अविनाश ग्रुप व पीयूष ग्रुप, सुमित माखेजा ग्रुप व लकी साधवानी ग्रुप, गौरव ग्रुप व मयंक ग्रुप, उमेश ग्रुप व प्रकाश ग्रुप के बीच हुआ।

जिसमें हेमंत ग्रुप, लकी आहूजा ग्रुप, नितिन ग्रुप, अविनाश ग्रुप, सुमित माखेजा ग्रुप, गौरव ग्रुप व प्रकाश ग्रुप ने शानदार जीत दर्ज करा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। प्रतियोगिता के सभी मैचों के अंपायर मिनीत मनध्यान व ऋषभ कुमार रहे।

सभी मैच 8 ओवर के थे प्रत्येक टीम में 9 खिलाड़ी है प्रतियोगिता के आयोजक दिलीप माखेजा, अर्जुन चावला, हरीश लालवानी, रितेश आहूजा, गौरव लखमानी, धीरज राजपाल ने बताया कि फाइनल मैच गुरुवार को देर शाम में होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here