सेवा एक नई पहल ने जरूरतमंद गांव वालों को जरूरत का सामान वितरण किया

0

प्रति वर्षानुसार इस वर्ष भी सामाजिक संस्था सेवा एक नई पहल नव जीवन दायिनी वर्षा ऋतु का स्वागत करने व संभावित बीमारियो के प्रति ग्राम वासियों में जागरूकता व अपने आंगन की बाड़ी में ज़रूरत की साग भाजी उगाने हेतु प्रेरित करने के लिए उन्नत किस्म के बीज वितरण करने बेलगहना के पास स्थित बैगा जनजाति वाले ग्राम चूना खोंदरा में पहुंची।

स्वागत सत्कार से अभिभूत संस्था की संयोजक रेखा आहूजा जी ने आए हुए ग्राम वासी माताओं बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि इन गाव वासियों का भोलापन , छोटी छोटी जरूरतें और अभावों में भी संतुष्टि हमे अपने आप के प्रति व बेवजह के भौतिक साधनों की बहुलता यह सोचने पर विवश कर देती है कि यह मिट्टी से जुड़ी खटिया बिछोने वाली दुनिया बेहतर है कि सीमेंट के जंगलों से भरी एयर कंडीशनर की कृत्रिम सांसों वाली शहरी दुनिया।


संस्था के प्रति आभार व्यक्त करते हुए नायक सर ने कहा कि हम जब संस्था से ग्रामीण क्षेत्रों की मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु अनुरोध करते है यह संस्था न केवल हमारा निवेदन स्वीकारती है अपितु बड़ी सहजता से समस्याओं का समाधान भी करती है ।

आज के गरिमा भरे सादगी पूर्ण समारोह में ग्राम वासियों के बीच वर्षा से बचाव हेतु अनकपड़ बरसाती युवाओं के लिए शर्ट पैंट बच्चों के लिए स्कूल ड्रेस युवतियों के लिए सलवार सूट महिलाओ के लिए साड़ियां बुजुर्गो के लिए लुंगी प्रसूता माताओं के लिए पौष्टिक आहार दलिया खेलकूद के लिए बेट बाल , कैरम बोर्ड , रस्सी कूद , लूडो बैडमिंटन, पहाड़ा स्लेटपेंसिल अक्षर ज्ञान के लिए ABCD चित्रों वाली किताबे आदि वितरित किए। साथ ही साथ छोटे नन्हे बच्चों के लिए बहुत सारे खिलौने भी दिए गए ।शादी योग्य बच्ची को जोड़ा , चूड़ा कंगन , गले का हार , आलता , बिछिया आदि स्सनेह भेंट दी गई।

इस भाव भरे कार्यक्रम की सफलता में संस्था की संयोजिका रेखा आहूजा , राम नरेश साहू , मुरली रावलानी , मनोज सरवानी , अनिल जगतवानी , रेनू गौतम ,सुनील तोलानी ,शिवांगी दास, राम हिंदुजा , इंदर गुरुबानी, कविता मोटवानी वी ,संतोष ,नारायण नायक ,विष्णु केवर्त आदि का सहयोग रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here