सतबहनिया मंदिर में विश्व युवा दिवस पर स्वामी विवेकानंद को याद करते हुए किए गए कई कार्यक्रम

0

बिलासपुर. स्वामी विवेकानन्द जी की 158 वी जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस पर जन सेवा एवं कल्याण समिति व आकृति महिला मण्डल सतबहनिया मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें स्कूली बच्चों व दर्शकों के लिये प्रश्नमंच, सूर्य नमस्कार व शिर्षासन का प्रदर्शन, विवेकानंद जी पर सुक्तियां भाषण, गीत.संगीत के साथ उनकी जीवन शैली किए गए कार्य पर विस्तार से सम्बोधन हुआ।

सर्वप्रथम विवेकानंद जी की छायाचित्र पर मुख्य अतिथि वेद प्रकाश अग्रवाल संचालक विवेकानंद शिक्षण समिति, विशिष्ट अतिथि जीपी मिश्रा वरिष्ठ वकिल उच्च न्यायालय समिति के अध्यक्ष एम एल दुबे, उपाध्यक्ष पं.हरिगोपाल ने माल्यार्पण, पूजा-अर्चना कर शुभारंभ किया।

साथ ही साथ लखन सिंह राजपूत ने परमहंस की स्तुति व भक्ति गीत से समा बान्ध दिया। मुख्य वक्ता वेदप्रकाश अग्रवाल ने विवेकानंद के जीवन की बचपन से अन्तिम समय तक किये गये कार्यों का उल्लेख किया व युवाओं को राष्ट्र हित में कार्य करने का आह्वान किया।

गीता पब्लिक स्कूल, विद्या निकेतन व योगाभ्यासी बच्चो के 4 समूह ने प्रश्नमंच में हिस्सा लिया,गीता पब्लिक स्कूल के बच्चो ने बाजी मारी। रागिनी, विभा, पलक और अक्षय पाटनवार ने सुक्तियां.भाषण पेश किया।

आदित्य, सौम्य, आस्था, सोम, अनिशया ने संयुक्त रूप से सूर्य नमस्कार का प्रदर्शन किया। सभी प्रतिभागियों को साहित्य और नगद राशि से पुरस्कृत किया गया।

समिति के अध्यक्ष दुबे व कार्यक्रम संयोजक शंकरलाल पाटनवार ने मुख्य अतिथि को शाल श्रीफल से सम्मानित किया। अध्यक्षीय उद्बोधन दुबे ने व आभार प्रदर्शन हरिगोपाल चौबे ने किया। इस पावन अवसर पर समिति के सभी महिला पुरुष पदाधिकारी व सदस्य बड़ी संख्या में उपास्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here