सेवा एक नई पहल बांट रही जरूरतमंदों को सूखा राशन

कोरोना संक्रमण के कारण हुए लॉक डाउन से संक्रमण पर निश्चित रूप रोक लगी है और पेशेंट रिकवरी रेट भी बढ़ा है। पर कुछ अलग-अलग प्रकार की समस्याएं भी दर पेश आ रही है इनमें प्रमुख है भोजन समस्या, जो लोग सड़क पर रह रहे है उन्हें तो हंगर फ्री बिलासपुर जैसी कई सामाजिक संस्थाएं आकर तैयार भोजन सहृदयता से बांट जाती है।

पर निम्न वर्ग के वह परिवार जो शहर की सीमाओं के पास झोपड़-पट्टी में रहकर शहर के अंदर आ रोजी मजूरी, चौका बरतन, होटल-ठेलो में दिहाड़ी मजदूरी कर परिवार का पोषण करते थें। उन पर अनायास भूख का संकट आ पड़ा है।

सेवा एक नई पहल संस्था के साथियों को इस समस्या की जानकारी मिलते ही संस्था के मार्ग दर्शक व आर्ट ऑफ लिविंग के वरिष्ठ प्रशिक्षक डाॅ.अजीत मिश्रा के दिशा-निर्देशन में ऐसे परिवारों का अपने कार्यकर्ता साथियों हेमन्त अग्रवाल, संगम सोनी, संकल्प शुक्ला से सर्वे कराकर जरूरत मंद परिवारों को चिन्हांकित कर घर पहुंच सूखा राशन प्रदाय किया जा रहा है।

इस पुनीत कार्य में संस्था की संयोजक रेखा आहुजा, अरविंद अग्रवाल, संजना माखीजा, प्रियंका खरे, विजय दुसेजा,आकाश माखीजा व रोशन जेठानी, हर्ष तथा सतराम जेठमलानी का विशिष्ट सहयोग रहा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here