संत लाल साई ने Corona वारियर रेखा आहूजा का किया सम्मान

सेवा का हुआ सम्मान श्री झूलेलाल मंदिर झूलेलाल नगर चकरभाठा के संत लाल साई के द्वारा भारतीय सिंधु सभा पूज्य सिंधी सेंट्रल महिला विंग की कोषाध्यक्ष सेवा एक नई पहल की सदस्य अपना घर की प्रदेश अध्यक्ष समाज सेविका रेखा आहूजा का शाल पहनाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया। इस पूरे करोना कॉल में जिस तरह उन्होंने सेवा की जरूरतमंदों को मेडिकल हेल्प सुखा राशन देना, रक्तदान करवाना सहयोग राशि देना करोना काल में जिस तरह निस्वार्थ से जरूरतमंदों की सेवा की फ्रंट लाइन में जाकर दिन-रात सेवा में लगी रही ऐसी सेवा भावना बहुत कम लोगों में होती है जब सब घरों में छुपे हुए थे करोना से डरे हुए थे।

तब यह एक अकेली महिला जरूरतमंदों को सहायता पहुंचा रही थी बगैर किसी लालच के बगैर किसी डर के सेवा कर रही थी इन्हीं सेवाओं का आज हुआ सम्मान यह एक मां एक बेटी एक बहन और एक महिला का सम्मान है। सम्मान किसी को खुश करने के लिए नहीं दिया जाता है बल्कि उनकी सेवाओं को नमन करने के लिए दिया जाता है ताकि भविष्य में भी इन्हें देखकर अन्य सभी लोग भी इसी सेवा भावना से सेवा के क्षेत्र में आगे आए हैं और जरूरतमंदों की सेवा करें। इस अवसर पर रेखा दीदी ने कहा सेवा का कोई मोल नहीं होता है वह तो अनमोल है। हर किसी को सेवा करने का मौका नहीं मिलता है किस्मत वाले होते हैं जिन्हें सेवा करने का मौका मिलता है

यह मानव जन्म मिला है तो कुछ समय इसे सेवा के कार्यों में पुण्य के कार्यों में प्रभु की भक्ति और सिमरन में भी लगाना चाहिए। मरने के बाद इंसान अपने साथ कुछ भी नहीं लेकर जाएगा यही जो तुम्हारे अच्छे कार्य हैं तुम्हारे साथ जाएंगे। दिल से सच्चे मन से की हुई सेवा ही सर्वोपरि होती हैं। किसी जरूरतमंद की जब सेवा करते हैं उसके बाद जो दुआएं मिलती हैं वह करोड़ों अरबों रुपए से भी कीमती होती हैं। यह उन दुआओं का ही असर है जो पूरे करोना काल में भी मैं सेवा करती रही और मुझे कुछ नहीं हुआ। इसलिए पैसों के साथ-साथ लोगों को दुआओं का भी बैलेंस बढ़ाना चाहिए।

आज मुझे इस मंदिर में पहुंचकर बहुत ही खुशी हो रही है यहां पर साईं जी से मिला आशीर्वाद सदा मेरे साथ रहेगा और साई जी के मार्ग दर्शन में सेवा कार्य और आगे बढ़ते जाएंगे जब तक जीवन है यह सेवा के कार्य चलते रहेंगे। संतलाल साईं जी ने कहा कि आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं हर क्षेत्र में महिलाएं आगे आकर कार्य कर रही हैं जैसा कि रेखा दीदी सेवा के कार्य में साहरनिय योगदान दे रही हैं। वह करोना काल में जिस तरह उन्होंने जरूरतमंदों की सेवा की है वह बहुत ही विकट घड़ी थी फिर भी उन्होंने आगे बढ़कर जरूरतमंदों की सेवा की यह हमारे समाज के लिए गर्व की बात है। साई जी ने उन्हें बधाई दी व उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here