राउंड टेबल 283 और बिलासपुर लेडीज सर्कल 144 ने सरकारी स्कूल में कराया भवन का निर्माण

0

बिलासपुरराउंड टेबल 283 और बिलासपुर लेडीज सर्कल 144 ने विगत तीन वर्षों से अलग-अलग शासकीय स्कूलों में कहीं टाॅयलेट निर्माण करया तो कहीं कक्षाएं बनवाने का कार्य किया है। इसी के तहत इस वर्ष उस्लापुर स्कूल में दोनों संस्थाओं के सहयोग से एक नई इमारत ही तैयार कराई गई है। जो काफी सराहनीय कार्य है। दोनों ही संस्थाएं समाज सेवा के तहत शिक्षा के कार्यों को बढ़ावा देती है।


उस्लापुर स्कूल की प्रधानपठिका ने बिलासपुर राउंड टेबल और लेडीज सर्कल के सदस्यों को जब जानकारी दी की वहां पर बच्चों के बैठने की जगह कम है और इस वजह से बच्चों को बाहर मैदान में बैठाकर पढ़ाया जाता है। इन संस्थाओं ने निर्णय लिया कि इस बार वो इस स्कूल में चार नई कक्षाओं का निर्माण कराएंगे। 19 जुलाई को इन कक्षाओं का उद्घाटन संस्था के अध्यक्ष व सचिव महितोष सराफ, अंचित भंडारी, गुनीत कौर आजमानी व देवांशी सराफ ने किया। इस भवन को बनाने में बिलासपुर राउंड टेबल को प्रोजेक्ट कनवेनर उत्तम अग्रवाल का महत्वपूर्ण योगदान रहा।


उन्होंने बताया कि लगभग 2091 फुट की जगह में 4 कक्षाओं का निर्माण किया गया है। जिसमें हर कक्षा में 60 से 70 बच्चे आराम से बैठ कर पढ़ सकते है। इस कक्षा भवन को बनवाने में 17 से 18 लाख रुपए की लागत लगी है। जिसमें से आधा हिस्सा राउंड टेबल इंडिया द्वारा दिया गया व उनके सदस्यों द्वारा सहयोग किया गया। इस अवसर पर बजरंग अग्रवाल, मनीष आजमानी, शिखर सराफ, नवदीप छाबड़ा, संदीप विधानी, अमित अग्रवाल, मनीष उभरानी, राॅबिन शाह, कुशल शाह, साजिद वनक, सकीना वनक, शिल्पा सराफ व साइना उभरानी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here