रोटरी व कदम संस्था ने बच्चों के साथ मनाया मकर संक्रांति

0

बिलासपुर. बिलासपुर रोटरी क्वींस एवं कदम ए स्टेप फॉरवर्ड सामाजिक संस्थाओं द्वारा मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में खुशियों की उड़ान कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

जिसमें अटल आवास राजकिशोर नगर एवं आसपास निवासरत बच्चों के साथ रंग-बिरंगी पतंग, मिठाइयां, केक, गुब्बारे के साथ यह आयोजन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । कदम से आंचल जैन एवं रोटरी कि शिल्पी चौधरी ने बताया कि साल की शुरुआत होते ही दोनों ही सामाजिक संस्थाओं ने निर्णय लिया,

कि मकर संक्रांति का यह कार्यक्रम को यादगार बनाया जाए । इसलिए अटल आवास राजकिशोर नगर के में निवासरत एवं स्मृति स्पोर्ट्स में खेल रहे करीबन 60 से 70 बच्चों के साथ मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में आकर्षक ग्राउंड को बैलून के माध्यम से सजाया गया ।

सभी बच्चों को पतंग दिया गया । जिसे संस्था के सदस्यों ने बच्चों के साथ मिलकर पतंगबाजी भी की । जहां बच्चों ने पतंग भी उड़ा कर काफी आनंद लिया। इसके पश्चात संस्थाओं द्वारा केक खाने की सामग्री के साथ इस पर्व को मनाया एवं सभी बच्चों ने काफी उत्साह पूर्वक इसमें हिस्सा लेकर बहुत मौज-मस्तियां की ।

सपनों की उड़ान कार्यक्रम में कदम ए स्टेप फॉरवर्ड के संस्थापिका आंचल जैन ने एक लिखित प्रेरणादायक कार्यक्रम भी बच्चों के लिए किया। जिसमें बच्चों से अपने सपने जो वह भविष्य में बनना चाहते हैं, करना चाहते हैं उसे एक सादे पेपर में लिख करके मंगाया गया ।

जिसका नाम सपनों की उड़ान दिया गया । इसे पूरा करने के लिए सभी बच्चों ने अपनी सहमति प्रदान की । आंचल ने समय समय पर अपना मार्गदर्शन इन बच्चों को देने की बात कही ।

रोटरी क्लब की सचिव मनीषा जायसवाल, कोषाध्यक्ष वंदना सिंह, क्षमा सिंह, स्वाति श्रीवास्तव, श्रद्धा खंडूजा कदम से प्रांजली शर्मा, यश मित्तल, साक्षी, रिया, मनीषा, लक्ष्मी, स्मृति स्पोर्ट्स एवं राजकिशोर नगर से तनवीर सिंह छाबड़ा, संजय जैन, राकेश राठौर, अलका राठौर, चंचल जैन, पूर्वा छाजेड़ सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here