राष्ट्रीय पल्स पोलियो दिवस पर रासेयो स्वयंसेवकों ने दिखाई पूर्ण तत्परता

0

बिलासपुर.अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय से संबद्ध पी. एन. एस.महाविद्यालय की रासेयो इकाई ने राष्ट्रीय पल्स पोलियो दिवस पर महाविद्यालय के स्वयंसेवक सेविकाओं ने पूर्ण तत्परता के साथ किया गया।

ग्राम के परिवार जनों को बच्चों के लिए पल्स पोलियो दो बूंद जिंदगी के महत्व को बताते हुए, अभियान में 10 विभिन्न ग्रामो में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं मितानिन को सहायता प्रदान किया। स्वयं सेवकों ने महाअभियान में अपना योगदान किया।

यह कार्यक्रम महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एस. के. शर्मा एवं कार्यक्रम अधिकारी मोना केंवट के मार्गदर्शन में करते हुए 10 स्वयंसेवकों ने 0 से 5 साल उम्र के सभी बच्चों को नजदीक के पोलियो बूथ में ले जाकर पोलियो की दवा पिलाई।

यह कार्य विभिन्न स्वयंसेवकों द्वारा 10 विभिन्न पल्स पोलियो बूथ पर 1200 बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स पिलाने में योगदान देते हुए स्वयंसेवक दुर्गेश चंद्राकर कोड़ापुरी, कुलदीप सोनी रेंगाबोड़, अघनु यादव अशोकनगर, मनीषा धिरही चौहा, महेंद्र चंद्राकर आनंद नगर उसलापुर , सुषमा पैकरा घाटबहरा, भावना तिवारी सईदा, लोकेश चंद्राकर पंडरिया, रवि साहू बोड़तरा, कविता यादव चकरभाटा, दिव्या सोनी अशोकनगर आदि ने जागरूकता अभियान चलाया।

संत लाल साई ने श्री राम मंदिर निर्माण के लिए 202000रुपए समर्पण निधि समर्पित की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here