जांजगीर-चम्पा. कलेक्टर यशवंत कुमार ने छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार अन्य जिले से रेल मार्ग से जिले में आने वाले यात्रियों का कोविड टेस्ट अनिवार्य रूप से करने के आदेश जारी किए हैं।

इसके लिए जांजगीर-चांपा जिले अंतर्गत आने वाले रेलवे स्टेशन अकलतरा, जांजगीर नैला, चांपा, नया बाराद्वार एवं सक्ती में डिप्टी कलेक्टर सुमित गर्ग के निर्देशन में टीम को जांच के लिए लगाया गया है। यह टीम बाहर से आने वाले सभी यात्रियों का कोविड-19 जांच करेगी।

जारी आदेश के अनुसार रेलवे स्टेशन अकलतरा के लिए तहसीलदार आकाश गुप्ता, जांजगीर नैला स्टेशन के लिए तहसीलदार अतुल वैष्णव, चांपा स्टेशन के लिए तहसीलदार के के लहरेए नया बाराद्वार स्टेशन के लिए तहसीलदार विष्णु पैकरा और सक्ती स्टेशन के लिए तहसीलदार शिवकुमार डनसेना को सहायक नोडल अधिकारी बनाया गया है।

पुलिस अधीक्षक द्वारा स्टेशनों पर आवश्यकतानुसार पुलिस बल तैनात किया जाएगा। साथ ही कोविड-19 जांच के लिए के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने का दायित्व सीएमएचओ को सौंपा गया है। रेल मार्ग से बाहर जाने वाले यात्रियों को अधिकतम 72 घंटे के भीतर का कोविड निगेटिव रिपोर्ट लाना होगा।

ऐसे यात्री जो कोविड निगेटिव सर्टिफिकेट नहीं लाएंगे उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। निगेटिव रिपोर्ट आने पर उन्हें आगे की यात्रा की अनुमति होगी। पॉजिटिव आने पर उसे क्वारंटीन सेंटर भेजा जाएगा। इसके लिए परिवहन की व्यवस्था की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here