बिलासपुर में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आगे आई पुलिस

0

बिलासपुर. आज बिलासपुर शहर और यहां रहने वाले लोगों को कोरोना संक्रमण से महफूज रखने के लिए बिलासपुर पुलिस ने नगर की सड़कों पर संभाला मोर्चा। बिलासपुर में मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर को लेकर लोगों की लापरवाही का ही नतीजा है कि बिलासपुर में हर रोज, एक दिन में मिलने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ते-बढ़ते 400 से भी ऊपर चली गई है।

बिलासपुर शहर सहित जिले के हालात बिगड़ते देख सभी प्रबुद्ध लोगों और बिलासपुर के गणमान्य नागरिकों की यह इच्छा थी कि ऐसे हालात में लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कराने के लिए पहले दौर की तरह इस बार भी जिले की पुलिस को आगे आना चाहिए।

शहर में पहली बार कोरोना की लहर के दौरान पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल की अगुवाई में पुलिस ने सख्ती के साथ लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और लॉकडाउन के दौरान घरों के भीतर ही रहने के लिए (कहीं कोमल और कहीं कठोर बनते हुए) जिस तरह अपनी भूमिका का निर्वहन किया।

उसकी सभी आज भी सराहना करते हैं। ठीक इसी तरह आज मंगलवार को भी बिलासपुर जिले के पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल की अगुवाई में मंगलवार को बिलासपुर की सड़कों पर निकले पुलिस अधिकारियों, एएसपी उमेश कश्यप, सीएसपी निवेश बरैया, सीएसपी स्नेहिल साहू, निमिषा पांडे, ललिता मेहर, तथा विभिन्न थानों के टीआई और जवान, लोगों को सख्ती और प्रेम के साथ कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क लगाने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने और जहां तक हो सके।

अपने-अपने घरों में ही रहने के लिए समझाते रहे। इस दौरान पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल समेत पुलिस अधिकारियों की यह टीम गोल बाजार सरकंडा लिंक रोड बस स्टैंड और नेहरू चौक समेत कई जगहों पर गई और लोगों को मास्क लगाने तथा जहां तक हो सके घरों में ही रहने की समझाइश दी। जाहिर है कि अगर बिलासपुर पुलिस की कोरोना संक्रमण को लेकर ऐसी सक्रियता आगे भी 10-15 दिन बनी रहेगी तो, बिलासपुर को इस समस्या से निजात मिलने में अधिक दिन नहीं लगेंगे। यह जानकारी राकेश खरे के द्वारा दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here