1 वर्षीय गायत्री महामंत्र जप अभियान में शामिल लोगों का किया गया सम्मान

0


5 कुंडीय गायत्री महायज्ञ लखराम में संपन्न
बिलासपुर। रतनपुर के समीपस्थ ग्राम लखराम में जिला स्तरीय 1 वर्षीय गायत्री महामंत्र जप साधना पूर्णाहुति एवं 5 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमें जिले भर से गायत्री परिवार के परिजन शामिल हुए। इस अवसर पर पांच कुंडीय गायत्री महायज्ञ के साथ भोजन प्रसाद भी वितरित की गई। कार्यक्रम में जिला समन्वयक नंदिनी पाटनवार, संभागीय सहायक उपजोंन समन्यवक राम कुमार श्रीवास, ऊधो राम प्रजापति, शत्रुहन कश्यप, पूर्व ब्लाक समन्वयक तख़तपुर सीताराम श्रीवास, एसके राय सर, मोहन पटेल, रामलोचन श्रीवास, संतोष श्रीवास ने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि गायत्री परिवार से जुड़ने के बाद एक अलौकिक शक्ति मिलती है जिससे लोग तन मन धन से नई ऊर्जा के साथ कार्य कर रहे हैं। हमने अपने जीवन में अनेकों बार सूक्ष्म ऊर्जा का अनुभव किया है और लगातार सफलता मिलती गई है।

जप साधना के 1 वर्ष पूर्ण होने पर 55 लोगों ने आज पूर्णाहुति किया। जिनक गायत्री परिवार द्वारा सम्मान किया गया।साथ ही दो लोगों ने दीक्षा लेकर गायत्री परिवार के लिए अपना अमूल्य समयदान देने की बातें कही। वहीं कई लोगों ने मांस मदिरा का त्याग करने संकल्प लिया। जिला समन्वयक नंदिनी पाटनवार ने प्राण ऊर्जा के बारे जानकारी देते हुए कहा कि लोगों में प्राण ऊर्जा का संचार कराना जरूरी है जिस प्रकार कोई भी मूर्ति मंदिर में लाते हैं तो उसकी प्राण प्रतिष्ठा की जाती है ठीक इसी प्रकार मनुष्य के जीवन में नई उर्जा का संचार करने के लिए यह जरूरी है।
इस अवसर पर सुंदर साहू राजेंद्र गुप्ता, फूल सिंह, टिकेश्वर बैसवाड़े, दाताराम प्रजापति, बिल्हा ब्लॉक समन्वयक उधोराम प्रजापति, दक्षिण जिला समन्वयक भुनेश्वर श्रीवास, ज्वाला, रामावतार, बृहस्पति श्रीवास, रोशनी शिवांश श्रीवास आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here