पर्वराज पर्यूषण पर्व पर हो रही है ऑनलाइन धार्मिक प्रश्नोत्तरी एवं टास्क गेम

0

बिलासपुर. जैन समाज के सबसे बड़े पर्व पर्वराज पर्यूषण पर्व के पाँचवें दिन धार्मिक प्रश्नोत्तरी एवं टास्क प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन किया गया।

विश्वव्यापी कॅरोना संक्रमण के इस समय में इसकी रोकथाम के लिए शासन द्वारा कई दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। जैन समाज बिलासपुर प्रशासन द्वारा जारी समस्त दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते।

पर्यूषण पर्व में अपनी धर्म प्रभावना जारी रखते हुए समस्त धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन ऑनलाइन कर रहा है। इसी श्रृंखला में पर्यूषण पर्व के पाँचवें दिन धार्मिक प्रश्नोत्तरी एवं टास्क गेम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

गेम में बड़ी संख्या में समाज के कई परिवारों ने हिस्सा लिया । प्रतियोगिता में अलग-अलग तरीके के टास्क दिए गए । जिसे सीमित समय में पूर्ण करके प्रतियोगिता में हिस्सा लेना था । इन ऑनलाइन कार्यक्रमों की धूम विदेशों तक पहुँच गयी है।

विदेशों में रहने वाले बिलासपुर जैन समाज के लोग भी इन कार्यक्रमों को ऑनलाइन देख रहे हैं। अपनी.अपनी राय, बधाईयां और शुभकामनाएं प्रेषित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन आयोजन के माध्यम से वो विदेशों में बैठे ही धर्म प्रभावना से जुड़ गए।

सभी ने इस बात पर जोर दिया कि इन आयोजनों ने सभी श्रावकों में धार्मिक अलख जगा कर रखी है। इसके लिए पूरी आयोजन समिति बधाई की पात्र है।

पूरे पर्यूषण पर्व के दौरान ऑनलाइन कार्यक्रमों का आयोजन करने के लिए बिलासपुर जैन सभा के संरक्षक सवाई सिंघई प्रमोद जैन, विनोद जैन, डॉ.पीसी. वासल, पंकज पंचायती, डॉ. अरिहंत जैन एवं

समस्त महिला मंडल ने ऑनलाइन आयोजन समिति के सदस्यों अनुभूति, वर्षा, अमित जैन, सुप्रीत जैन, दीपक जैन और संदीप जैन को बधाई दी एवं आगे के समस्त कार्यक्रमों के लिए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here