घर में रखा पुराना ताला रोकता है तरक्की व धन की वृद्धि, जाने वास्तु से जुड़ी बातें

0

घर में सुख, शांति और खुशहाली के लिए वास्तु के हिसाब से चीजों को ठीक होना जरूरी होता है। कई बार घर पर बंद पड़ी चीजें वास्तु दोष का कारण बनती है। वास्तु दोष के कारण घर में पैसा नहीं टिकता है और कोई न कोई बीमार रहता है ।

अगर आपके घर में भी ऐसा हो रहा है तो इसकी वजह वास्तुदोष भी हो सकता है। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक घर में बंद पड़ी कुछ चीजें घर में अशुभता लाती है। इसलिए इन्हें फौरन घर से निकाल देना चाहिए। इस लेख के माध्यम से हम वास्तु से जुड़ी खास बातें बताएंगे।

1.बंद घड़ी-घड़ियां आपको जीवन में आगे ले जाती है। कहते है कि यह आपके बुरे समय को भी टाल सकती है। घर में बद घड़ियां बिल्कुल नहीं रखनी चाहिए। बंद घड़ियां भाग्य में कमी लाती है और खराब समय खत्म होने का नाम नहीं लेता है।

2.बंद ताले-ताला आपकी बंद किस्मत जगा सकता है और हमेशा के लिए बंद भी कर सकता है। इसलिए घर में खराब या बंद ताले नहीं रखने चाहिए। कहते है कि ऐसा होने से करियर में बाधाएं आती है और शादी विवाह में भी देरी होती है।

3.खराब चप्पल व जूते-शास्त्रों के अनुसार जूते चप्पल का संबंध सघर्ष से जुड़ा होता है। जीवन में संघर्ष को कम करने के लिए हमेशा साफ और अच्छे जूते-चप्पल पहनने चाहिए। खराब जूते चप्पल को शनिवार के दिन घर से बाहर निकाल देना चाहिए।

4.पुराने फटे कपड़े-कपड़ों का सीधा नाता भाग्य से होता है। इसलिए कहा जाता है कि व्यक्ति को हमेशा साफ और उपयोगी कपड़े ही पहनने चाहिए। फटे पुराने कपड़ों को घर से बाहर कर देना चाहिए। कहा जाता है कि पुराने फटे कपड़े कॅरियर में बाधा डालते है।

5.देवी-देवताओं की खंडित मूर्ति-शास़्त्रों के अनुसार देवी-देवताओं की मूर्ति या चित्र एक समय सकारात्मक ऊर्जा निकालती है। लेकिन खंडित मूर्तियों से नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। इसलिए पुरानी और खंडित मूर्तियों का जमीन में दबा देना चाहिए। या जल में प्रवाहित कर देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here