नेहरू युवा केन्द्र संगठन ने किया युवा मंडल विकास सम्मेलन

1

बिलासपुर. नेहरू युवा केंद्र संगठन बिलासपुर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा जिला समन्वयक राहुल सैनी के मार्गदर्शन में जयरामनगर विकासखंड मस्तूरी में युवा मण्डल विकास सम्मेलन का कार्यक्रम आयोजन किया गया।

जिसका जिसके मुख्य अतिथि राहुल सैनी जिला युवा समन्वयक द्वारा नवगठित युवाओं को नेहरू युवा केन्द्र व युवा मंडल के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

भारत विश्व का सबसे बड़ा युवा देश है और आज हमारे देश को युवाओं का देश कहा जाता है, फिर भी किन्ही कारणों से समाज में शिक्षित व जागरूक करने में असफल रह जा रहे हैं।

इसके मुख्य कारण को सोचने के साथ कुछ युवाओं को आगे आकर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देना चाहिए। जिसमें युवाओं के साथ समाज सेवा में आगे अग्रेषित हो।

साथ ही साथ विशिष्ट अतिथि रूपेंद्र केडिया द्वारा युवाओं को एक संकल्प एवं अपने भविष्य को देखते हुए, आगे की ओर बनने का एक विचार व्यक्त किया गया।

साथ ही साथ ग्रामीण वरिष्ठ राम सप्ताह निर्णेजक द्वारा युवाओं को वायु के समान होने की राह बताया बताई। युवा वायु के समान होता है जो हमेशा बढ़ते रहते हैं

साथ ही साथ इस कार्यक्रम की अध्यक्षता ममता सोनवानी, राधिका मेहरा, धनेश रजक राष्ट्रीय स्वयंसेवक द्वारा किया गया।

जिसमें की ममता सोनवानी द्वारा युवाओं को एक लक्ष्य और नेहरू युवा केंद्र से जुड़े हर एक कार्य को पूरा करने के लिए बारे में बताया। साथ ही साथ राधिका मेहरा द्वारा युवाओं के लिए प्रेरणा गीत से युवाओं को उत्साह बढ़ाया।

इस कार्यक्रम में पूरे मस्तूरी ब्लॉक से नवगठित युवा मण्डल के अध्यक्ष आये हुए थे जिन्हें अपने गांव में क्लब और स्वच्छता बनाने के लिए बताया गया। सभी को नेहरू युवा केंद्र संगठन के मुख्य उद्देश्य को विस्तार पूर्वक बताया गया।

फाइट अगेंस्ट इंजस्टिस फॉउंडेशन ने 26-11 के आतंकी हमले में शहीद लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here