मेरा तिरंगा मेरी शान,भारत माता मेरा अभिमान 15 अगस्त से बिलासा कला मंच ने शुरू किया तिरंगा झंडा भेंट

0


बिलासपुर । बिलासा कला मंच छत्तीसगढ़ की कला,संस्कृति, साहित्य, जल और पर्यावरण के संरक्षण,संवर्धन हेतु गत 32 वर्ष,से अपनी सामाजिक दायित्व को सक्रिय भूमिका के साथ निभा रहा है, इसी क्रम में मेरा तिरंगा मेरी शान, भारत माता मेरा अभिमान श्लोगन से तिरंगा झंडा भेंट कर लोगो में देश प्रेम और भाईचारा का जब्बा को प्रस्थापित करने का कार्य शुरू किया है यह अभियान 15 अगस्त 2021 को सिद्ध बाबा आश्रम बेलगहना के स्वामी शिवानंद जी महाराज को तिरंगा झंडा भेंट कर व आशीर्वाद प्राप्त कर इस अभियान की शुरुआत की गई।
बिलासा कला मंच के संस्थापक, वरिष्ठ लोकसाहित्यकार एवम समाजसेवी डा सोमनाथ यादव के नेतृत्व में तिरंगा झंडा भेंट अभियान को स्वामी शिवानंद जी महाराज ने अपनी आशीर्वाद देते हुए कहा कि इस अभियान से लोगो में देश प्रेम की भावना जागृत होगी वही निश्चित तौर पर समाज में भाईचारा कायम होगा, स्वामी जी ने इस पुनीत अभियान की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए अपनी शुभाकांक्षा प्रेषित की।

डा सोमनाथ यादव ने बताया कि बिलासा कला मंच हमेशा ही सकरात्मक कार्य के द्वारा समाज में अपनी भूमिका निभाई है, फिर चाहे लोककला,संस्कृति,साहित्य हो पर्यावरण संरक्षण,पेड़ लगाओ अभियान हो या फिर मां अरपा नदी बचाओ अभियान हो और तालाब खेतों का संरक्षण हो मंच ने विगत 32 वर्षों में विभिन्न मध्यम से जनता और सरकार के बीच अपनी बात को स्वीकारवाने में सफल रहा है।
डा सोमनाथ ने बताया कि बिलासा कला मंच के सभी सम्मानित सदस्यों ने इस काम में देश, समाज हित पहले को प्राथमिकता देते हुए एक परिवार, एक टीम के रूप में इन सभी कार्यों में सक्रिय भूमिका निभाई है।
डा सोमनाथ यादव ने बताया कि मेरी शान तिरंगा,मेरा अभिमान तिरंगा के साथ यह तिरंगा झंडा भेंट अभियान आगामी वर्ष 26 जनवरी 2022 तक चलाया जाएगा। इस अभियान में समाज की विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रहे बड़े बुजुर्ग,युवा भाइयों , बहनों को मंच के सदस्यों द्वारा तिरंगा झंडा भेंट किया जाएगा|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here