चंद्र दिवस श्री झूलेलाल मंदिर में श्रदा भक्ति के साथ मनाया गया

0

श्री झूलेलाल मंदिर झूलेलाल नगर चकरभाटा में चंद्र दिवस प्रेम भक्ति हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम दोपहर 1:00 बजे आरंभ हुआ 3:00 बजे समापन हुआ कार्यक्रम की शुरुआत भगवान झूलेलाल बाबा गुरमुख दास जी के फोटो पर माल्यार्पण कर बहराणा साहब की अखंड ज्योति को प्रज्वलित करके की गई।
मुख्य अतिथि जबलपुर के संत स्वामी गुरु जी रामदास जी थे। कार्यक्रम में मशहूर बालक मंडली जो कटनी से आई थी। गोवर्धन व दिलीप भाई ने अपनी सुरीली आवाज में भक्ति भरे भजनों से ऐसा समा बांधा कि लोग घर बैठे ही आनंदित हुवे व झूमने लगे। कई भक्ति भरे भजन गाए, जिए साई जिए राम दास जिए
वह धरती बड़ी महान है जहां पर अखंड ज्योत जलती है।

आज खुशी का दिन है चंद्र का दिन आया है, मेरे जो ज्योति वारे झूले लाल का दिन आया है। जिसको भगवान श्री झूलेलाल से प्यार वह हाथ ऊपर करें एसे कई भक्ति भरे भजन गाए। बाबा गुरमुखदास महिला मंडल रायपुर के सदस्यों ने भी भक्ति भरे भजन के ऊपर शानदार नित्य की प्रस्तुति दी। इस पूरे कार्यक्रम का सोशल मीडिया के माध्यम से लाइव प्रसारण किया गया। जिसे हजारों लोगों ने घर बैठे देखा। भाव-विभोर हो गए व आनंद लिया। जबलपुर से आए संत गुरु जी राम दास जी का संत लाल साई जी के द्वारा फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया पाखरं पहनाकर सम्मान किया गया।

वरुण एवं ओम साईं जी के द्वारा बालक मंडली के गोवर्धन और दिलीप भाई का पाखर पहनाकर और फूल माला पहनाकर स्वागत और सम्मान किया गया। कार्यक्रम के आखिर में अरदास की गई पल्लो पाया गया विश्व कल्याण के लिए प्रार्थना की गई। बहराणा साहब को मंदिर से लेकर ढोल बाजे के साथ तलाब पहुंचे। विधि-विधान के साथ साईं जी के द्वारा बहराणा साहब का विसर्जन किया गया। अखंड ज्योत को तराया गया। बहुत ही खास था क्योंकि इस माह 16 व 20 जुलाई से श्री झूलेलाल चालिहा उत्सव भी आरंभ हो रहा है। साईं जी ने सोशल मीडिया के माध्यम से सभी भक्तजनों को चंद्र दिवस की बधाई दी और अपने अपने घरों में ही पूजा-अर्चना करें और पांच दीपक जलाए कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here