पत्रकारों की समाज में है अहम भूमिका-गौतम

0

प्रदेश के सशक्त पत्रकार संगठन छ.ग. जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन जिला इकाई बिलासपुर द्वारा मस्तूरी ब्लॉक में पत्रकार सम्मान एवं कोरोना वरियर्स का सम्मान समारोह स्थानीय मंगल भवन में रखा गया । कार्यक्रम मैं मुख्य रूप से यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अमित गौतम मौजूद रहे ।

कार्यक्रम में जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुमार सिंह लहरें, मस्तूरी थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद चतुर्वेदी, चंद्रप्रकाश सूर्या जिलाध्यक्ष अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ बिलासपुर यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन झा, प्रदेश उपाध्यक्ष महेश आचार्य प्रदेश, महासचिव सेवकदास दीवान, प्रदेश सह सचिव मेघनाथ जोशी, प्रदेश सह सचिव तिलका साहू, जिलाध्यक्ष जांजगीर चांपा राजू शर्मा, जिला महासचिव बलौदाबाजार स्माइल खान भी मंच पर मौजूद रहे ।

सर्वप्रथम कार्यक्रम में मां भारती के तैल चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की गई तत्पश्चात मंचासीन अतिथियों का स्वागत हुआ । कार्यक्रम में उद्बोधन की कड़ी में प्रदेश अध्यक्ष अमित गौतम ने यूनियन को मजबूत बनाने की बात कही साथ ही पत्रकार एवं उसके परिवार को किस तरह यूनियन की ओर से सहायता दी जा रही है और आगे की कार्य योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया ।

उन्होंने बताया कि कोरोनाकाल में किस तरह पत्रकारों ने जान पर खेलकर शासन प्रशासन से मिलकर खबरों को जनता तक पहुँचाया और अपने खबरों के माध्यम से करोना के उचित आंकड़ों को शासन प्रशासन को बताकर उनकी मदद की उन्होंने पत्रकारों को सकारात्मक पत्रकारिता करने की भी सलाह मंच के माध्यम से दी और कहाँ की समाज मे पत्रकारों की भूमिका महत्वपूर्ण है ।

शासन प्रशासन द्वारा लगातार कोरोनाकाल में जो अच्छा कार्य किया गया उसके लिए भी प्रदेश अध्यक्ष ने उन्हें मंच से आभार भी व्यक्त किया । जनपद सीईओ कुमार सिंह ने पत्रकारिता उसके महत्व एवं किस तरह पत्रकार शासन प्रशासन को अपने खबरों से मदद पहुंचाते हैं एवं अधिकारियों को कार्य करने में आसानी होती है उस पर प्रकाश डाला ।

मस्तूरी थाना प्रभारी सुरेंद्र चतुर्वेदी ने चौथे स्तंभ के महत्व पर प्रकाश डाला और बताया कि पुलिस और पत्रकार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं ।कार्यक्रम में जनपद सीओ शिवकुमार लहरें थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद चतुर्वेदी का कोरोना वारियर्स के रूप में शॉल श्रीफल प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया ।

इसी कड़ी में चंद्र प्रकाश सूर्या एवं अन्य सामाजिक संगठन जिन्होंने करोनाकाल में अच्छा कार्य किया था उन्हें भी मंच के माध्यम से शॉल श्रीफल प्रशस्ति पत्र देकर यूनियन के द्वारा सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन झा,प्रदेश उपाध्यक्ष महेश आचार्य प्रदेश महासचिव सेवकदास दीवान,प्रदेश सह सचिव मेघनाथ जोशी, प्रदेश सह सचिव तिलका साहू, जिलाध्यक्ष जांजगीर चांपा राजू शर्मा, बलोदाबाजार जिला महासचिव स्माइल खान,

बिलासपुर जिला अध्यक्ष अनिल शुक्ला, जिला कोषाध्यक्ष संजीव सिंह, जिला सचिव आकांक्षा गुप्ता, जिला सह सचिव लता गुप्ता, विजय दुसेजा, ब्लॉक अध्यक्ष सुधीर सुमन, मस्तूरी के वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद अवस्थी, संतोष ठाकुर, उदय सिंह, आकाश राय, दुर्गेश चंद्राकर, अजित राठौर, सूर्यप्रकाश सूर्यकांत, सूर्यप्रकाश धृतलहरे, रविन्द्र टंडन, संजय निषाद, दुर्गा प्रजापति सहित अन्य पत्रकार कार्यक्रम में मौजूद रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here