भारतीय डाक में इन 2357 पदों पर बिना परीक्षा के मिल सकती है नौकरी, 10वीं पास जल्द करें आवेदन, होगी अच्छी सैलरी 

0

India Post GDS Recruitment 2021: उम्मीदवार आवेदन करने से पहले इन सभी महत्वपूर्ण बातों को ध्यान से अवश्य पढ़ें.

India Post GDS Recruitment 2021: भारतीय डाक (India Post) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है. इसके (India Post GDS Recruitment 2021) लिए भारतीय डाक (India Post) ने पश्चिम बंगाल सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों (India Post GDS Recruitment 2021) पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (India Post GDS Recruitment 2021) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे India Post की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों (India Post GDS Recruitment 2021) पर आवेदन करने की अंतिम डेट 19 अगस्त है.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://telanganapostalcircle.in/gdsonlinec3p8/Registration_A.aspx पर क्लिक करके भी इन पदों (India Post GDS Recruitment 2021) के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक https://appost.in/gdsonline/Home.aspx के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन (India Post GDS Recruitment 2021) को भी देख सकते हैं. इस भर्ती (India Post GDS Recruitment 2021) प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2357 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी.

India Post GDS Recruitment 2021 के लिए योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी में उत्तीर्ण अंकों के साथ 10वीं कक्षा पास होना चाहिए.

India Post GDS Recruitment 2021 के लिए आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी) के बीच होनी चाहिए.

India Post GDS Recruitment 2021 के लिए आवेदन शुल्क

ओसी/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस पुरुष/ट्रांसमैन – रु. 100/-

सभी महिला / ट्रांस-महिला उम्मीदवार – कोई शुल्क नहीं

India Post GDS Recruitment 2021 के लिए चयन मानदंड

उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here