गौशाला, फ्रेंडस ऑफ एनिमल्स संस्था में जैन मुनि पहुँचे

0

बिलासपुर.जीव दया के कार्यों में अग्रणी फ्रेंड्स ऑफ एनिमल्स बिलासपुर सामाजिक संस्था द्वारा सकरी रोड में स्थित आसमां में 6000 स्क्वायर फीट में एक सेंटर का निर्माण किया जायेगा ।

जिसमें पगलिया कर टीम को आशीर्वाद के लिए परम पूज्य गुरुदेव श्री पंथक मुनि महाराज साहब सोमवार को सुबह पहुंचे। गुरुदेव समाज के लोगों के साथ श्याम टॉकीज के पास स्थित गौशाला भी गए जहां बड़ी संख्या में अस्वस्थ गाय जिनका वह नियमित रूप से संस्था द्वारा इलाज कराया जा रहा है ।

गायों का मांगलिक सुनाया । इसके पश्चात केंद्रीय जेल परिसर में स्थित जैन गौशाला भी गए वहां पर परिसर का भ्रमण कर बेजुबान जानवरों को मांगलिक सुनाया । समाज के लोगों द्वारा जानवरों को गुड़ एवं भाजी खिलाई गई।

बिलासपुर फ्रेंड्स ऑफ एनिमल्स के आंचल जैन ने बताया कि बेजुबान जानवरों के प्रति दिन हो रही हिंसा एवं दुर्घटनाओं से बड़ी संख्या में इन बेजूबान की मौत हो जा रही है । हमारी संस्था प्रयास करेगी कि बेजूबानों की सेवा कर जितना हो सके जीव दया के इस कार्य को आगे बढ़ा सके ।

सेंटर में जानवरों के इलाज के पश्चात रखा जाएगा । जिसे नियमित दवाई एवं भोजन की व्यवस्था की जाएगी। भविष्य में सेंटर में ही ईलाज की भी व्यवस्था की जाएगी । शहर में भी बेजुबान जानवरों से प्यार करने वाले लोगों से सहयोग लेकर ज्यादा से ज्यादा जीव दया का कार्य किया जाएगा ।

इस अवसर पर श्री जैन श्वेतांबर श्री संघ के अध्यक्ष विमल चोपड़ा फ्रेंड्स ऑफ एनिमल्स के सदस्य आंचल जैन, पराग जैन, संजय छाजेड़, भारती तेजानी, वंशिका, प्रकाश, अमरेश जैन सहित समाज के लोग उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here