अर्हम सेवा की पहल एक दान एक प्रतिज्ञा, एक वादा

0

बिलासपुर 30 जुलाई को मैत्री दिवस के दिन के रूप में मनाते हुए अर्हम युवा सेवा समूह कि भारत के विभिन्न शहरों में एवं बिलासपुर में यह एक जीव जंतुओं के कल्याण आर्थिक सेवा का कार्य करने जा रही है । जिसमें उन जीव जंतुओं को बचाने एवं देखरेख करने की मुहिम होगी । यहां उन सभी लोगों के लिए एक शानदार अवसर है, जो जानवरों के कल्याण के लिए कुछ करना चाहते हैं। वह अपना सहयोग ग्रुप को दे सकते हैं ।


अर्हम युवा सेवा समूह की बिलासपुर की अध्यक्ष आंचल जैन ने बताया कि गुरुदेव श्री नम्र मुनि के आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन में यह जीव जंतुओं के कल्याण हेतु एक प्रयास पूरे भारत में किया जा रहा है । जिसमें 30 जुलाई को यह फ्रेंडशिप डे को जीव जंतुओं के साथ दोस्ती के नाम से मना कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़कर जानवरों के कल्याण हेतु यह कार्य करने की मुहिम प्रारंभ की गई है । इस अभियान के माध्यम से मिलने वाली सहयोग राशि से हम न केवल जानवरों को बचाते हैंए बल्कि उनके भोजनए आश्रय और स्वास्थ्य के लिए पंजरापोल को खर्च भी प्रदान करने की एक कोशिश करते हैं।


एक पहल करते हुए ग्रुप ने निर्णय लिया है कि एक जीवन बचाओ ऐसा अभियान चलाकर जीव जंतुओं के दैनिक खर्च का समर्थन करने के लिए अपेक्षानुसार सेवा सहयोग राशि दे सकते हैं । गुरुदेव के अनुयायियों द्वारा यह अभियान को पूरे भारत में चलाई जा रही है । इससे बड़ी संख्या में जानवरों को बचाने एवं उनके भरण पोषण की मुहिम को गति मिलेगी । सहयोग के लिए बड़ी संख्या में सभी समाज के लोग आगे आकर इस मुहिम में अपनी सहभागिता प्रदान कर रहे हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here