मां लक्ष्मी की कृपा चाहते है तो, ये चीजें न रहने दे घर में

0

घर में मां लक्ष्मी कृपा हर कोई प्राप्त करना चाहता है। घर में सुख-समृद्धि के लिए माता की पूजा-अर्चना के साथ ही व्रत भी किया जाता है। वास्तुशास्त्र में भी मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए कई उपाय बताए गए है। ज्योतिशाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी ने बताया कि अगर आपके घर में निगेटिव एनजी होगी तो आपकी सुख व शांति के साथ धन की भी हानि होती है।

धन की देवी मां लक्ष्मी को माना जाता है। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए उनकी अलग-अलग तरीकों से पूजा की जाती है। इनकी पूजा करते समय अगर कुछ मंत्रों का जाप किया जाए तो मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है। वहीं अगर मां लक्ष्मी रूष्ट हो जाए तो घर में दरिद्रता का वास हो जाता है। इसलिए जरूरी है कि घर से निगेटिव एनर्जी को बाहर निकाल दे। इस लेख के माध्यम से हम उसी विषय में बताएंगे।

मधुमक्खी का छाता

घर पर मधुमक्खी का छत्ता नहीं होना चाहिए। कहा जाता है कि घर में मौजूद छत्ता किस्मत और गरीबी को न्यौता देता है।

टूटा दर्पण

घर पर टूटा हुआ शीशा नहीं रखना चाहिए। इससे व्यक्ति की जिंदगी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही मां लक्ष्मी का आगमन रूक जाता है।

मकड़ी का जाला

अगर आप चाहते है कि घर पर मां लक्ष्मी का वास बना रहे तो इसके लिए घर पर मकड़ी का जाला नहीं लगने दे। इससे घर पर निगेटिव एनर्जी बढ़ती है। इसके साथ ही आप किसी न किसी परेशानी का सामना करते रहे है।

कबूतर का घोंसला

कबूतर का घर पर आना शुभ माना जाता है। उन्हें दाना-पानी दे लेकिन घर पर कबूतर का घोंसला न बनने दे। इससे घर पर अस्थिरता बढ़ती है साथ ही मां लक्ष्मी का वास नहीं होता। इसलिए बिना देर किए इसे घर से दूर रख दे। अगर घोंसले में बच्चे है तो उनके उड़ जाने तक का इंतजार करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here