मां लक्ष्मी की कृपा पानी है तो करे प्रतिदिन यह काम

0

मां लक्ष्मी की कृपा के बिना जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त नहीं होती है। मां लक्ष्मी की कृपा हर कोई प्राप्त करना चाहता है। महिलाओं को भी घर की लक्ष्मी ही कहा जाता है। ऐसे में अगर महिलाएं अपने घर में कुछ उपाय करे तो उन पर सदैव ही मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

मां लक्ष्मी की पूजा करने से व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। मां जिनसे भी प्रसन्न होती है उनके घर का माहौल सकारात्मक बना रहता है। इस लेख के माध्यम से हम वह उपाय बताएंगे जिससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी।

महिलाएं प्रतिदिन करे यह कार्य

1.घर के मंदिर में महिलाओं को रात के समय दीपक जरूर लगाना चाहिए। मान्यता है कि जिस घर में रोजाना रात के समय दीपक जलाया जाता है वहां हमेशा लक्ष्मी का वास रहता है। साथ ही धन की कमी भी नहीं होती है।

2.रात के समय जहां आप सोते है वहां और पूरे घर में कपूर का धुंआ देना चाहिए। इससे नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इससे मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है। साथ ही परिवार के लोगों के बीच संबंध भी अच्छे रहते है।

बसंत पंचमी में मां सरस्वती को प्रसन्न करे इन उपायो से

3.महिलाओं को अपने घर के सभी बड़े लोगों का आशीर्वाद रात को सोने से पहले लेना चाहिए। इससे घर का माहौल भी मधर रहता है और मां लक्ष्मी भी प्रसन्न रहती है।

4.महिलर को अपने घर की दक्षिण दिशा में सरसों के तेल का दीया रात को जलाकर सोना चाहिए। यह दिशा पितारों की होती है और यहां से ही आपके पितर परलोक से धरती पर आपको सुखी और सम्पन्न रहने का आशीर्वाद प्रदान करते है। अगर दीया जलाना संभव न हो तो यहां बल्ब भी जला सकते है।

5.सोने से पहले घर को साफ करना बेहद जरूरी है। घर का सामान बिखरा छोड़कर नहीं सोना चाहिए। इससे नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है।

6. कई बार ऐसा होता है कि परिवार के लोग घर में मेनगेट पर जूते-चप्पल छोड़ जाते है। यह करना गलत होता है क्योंकि इसी द्वार सेही मां लक्ष्मी प्रवेश करती है। ऐसे में यह आदत मां लक्ष्मी को नाराज कर सकती है।

नोट-इस लेख में निहित जानकारी धर्म ग्रंथों के मुताबिक प्रदान किए गए है।

कुंडली में कैसे बनता है राजयोग, जाने कौन सा ग्रह बना सकता है किस राशि को राजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here