कैसा रहेगा यह सप्ताह, जाने 14 से 20 सितंबर का राशिफल

0

सप्ताह की शुरुआत 14 सितंबर से हो रही है। इस लेख में ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी ग्रह, नक्षत्र, पंचाग व तिथियों का अध्ययन कर 12 राशियों के संभावित भविष्यफल को बता रहे है। 14 से 20 सितंबर तक का भविष्यफल जाने।

मेष

राशि चक्र की पहली राशि मेष के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। जहां माता-पिता के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट के चलते आपको मानसिक तनाव हो सकता है।

वहीं इस सप्ताह कारोबारी जातक कुछ लाभ का भी अनुभव करेंगे। वाणी पर काबू रखे और कोई भी खरीददारी करने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर ले। शिक्षा के क्षेत्र में जहां आपको सफलता मिल सकती है।

वहीं नौकरीपेशा लोगों को आॅफिस पाॅलिटिक्स से बच कर रहने की सलाह दी जाती है। इस सप्ताह आप जो भी काम शुरू करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। प्रेम के लिहाज से भी समय अनुकूल रहेगा। विवाहित जातक भी शुभ समय का आनंद उठाएंगे।

वृषभ

कुछ रूकावटों के साथ वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल परिणाम लेकर परिणाम लेकर आएगा। इस सप्ताह आपको संबंध बेहतर होगे और आप सुख-सुविधा की चीजों पर खर्च कर सकते है।

हालांकि पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियां आने की आशंका है लेकिन साथ ही आपको इस सप्ताह अपने गुरुजनों का भरपूर समर्थन हासिल होगा।

स्वास्थ्य बेहतर रहेगा लेकिन अपने अहम पर काबू रखे। प्रेम के लिहाज से भी समय ठीक-ठाक रहेगा। विवाहित जातक अपने संबंधों में सामंजस्य का अनुभव करेंगे।

मिथुन

इस राशि के जातकों को इस सप्ताह धन के मामले में सजग रहने की सलाह दी जाती है। इस सप्ताह ना ही किसी से कर्ज लें ना ही किसी को उधार दे।

साथ ही किसी तरह के निवेश को भी इस सप्ताह टाल सकें तो बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र पर भी आपको पदोन्नति या वेतन में वृद्धि जैसी खुशखबरी मिल सकती है।

परिवार का माहौल थोड़ा तनावपूर्ण रह सकता है। ऐसे में लोगों से बात करने की कोशिश करे। इस सप्ताह आपके भाई-बहनों को उनके कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है।

साथ ही संतान पक्ष की तरफ से भी कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है। प्रेम के लिहाज से भी सप्ताह कुछ खास अच्छा नहीं रहेगा। शादीशुदा जातकों को साथी का साथ तो मिलेगा। लेकिन कुछ गलतफहमी भी पनप सकती है।

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी शुभ रहने वाला है। कार्यक्षेत्र पर आप विपरीत लिंग को लुभाने के लिए कुछ अनोखा कर सकते है। जहां इस सप्ताह आपको कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है।

वहीं स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सजग रहने की भी सलाह दी जाती है। धन और पैतृक संपत्ति से भी जुड़ा कोई लाभ मिल सकता है। मीडिया के क्षेत्र से संबंधित लोगों को इस समय लाभ मिलेगा।

भाई-बहनों के साथ बात करते समय शब्दों का चयन सोच-समझकर करे। अन्यथा लड़ाई की नौबत आ सकती है। अब बात प्यार की करें तो विवाहित जातक अपने साथी से बात करने से पहले शब्दों का चयन सोच-समझकर करें अन्यथा बात बिगड़ सकती है।

सिंह

सिंह राशि के जातक सोच-समझकर फैसला ले। तो उनके लिए यह सप्ताह अच्छा साबित हो सकता है। कुछ काम उचित ढंग से ना होने की वजह से आपको मानसिक तनाव उठाना पड़ सकता है। हालांकि विदेश में व्यापार करते है।

तो आपको लाभ मिल सकता है। कोई भी आर्थिक फैसला लेने से पहले उचित परामर्श अवश्य लें। मन की शांति के लिए आप योग-ध्यान का सहारा ले सकते है।

वाणी में सुधार और सामाजिक और व्यक्तिगत जीवन में लाभ मिल सकता है। इस सप्ताह आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। प्यार के लिहाज से बात करे तो विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य फलदायी साबित होगा।

कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से काफी उतार-चढ़ाव भरा रहने की आशंका है। ऐसे में सलाह यही दी जाती है कि तला-भुना या मसालेदार भोजन या नशीली वस्तुओं से परहेज करे।

इस सप्ताह शांत रहने की कोशिश करे। पारिवारिक जीवन में अच्छे परिणाम हासिल होगे। किसी से कोई मनमुटाव था तो वो भी दूर होने की पूरी संभावना है। आप इस सप्ताह अपके काम में जल्दबाजी दिखा सकते है।

जो आपके लिए सही नहीं है। समय ले और सोच-समझकर ही कदम उठाए। प्रेम के लिहाज से समय अनुकूल रहेगा। विवाहित जातक भी अच्छा समय व्यतीत करेंगे। हाल ही में शादी हुई है तो कोई नया मेहमान आपके जीवन में दस्तक दे सकता है।

तुला

यह सप्ताह तुला राशि के लोगों के लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। जहां एक तरफ अब-तब बेरोजगार लोगों को नौकरी मिलने की संभावना है। वहीं आपके मानसिक तनाव में भी वृद्धि आ सकती है।

मन को शांति करने के लिए ध्यान योग इत्यादि का सहारा ले। इसके लिए जितना हो सके लोगों से विनम्र रहकर बातें करने का सुझाव दिया जाता है।

अपने खर्चो पर नजर बनाए और अगर कहीं निवेश का प्लान बना रहे है। तो किसी जानकार से सलाह अवश्य ले। प्रेम के लिहाज से सप्ताह अनुकूल रहेगा। आप अपने पार्टनर के साथ कोई निवेश या प्राॅपटी। खरीद सकते है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने पिता के साथ मतभेद का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि आप चाहे तो बातचीत से उसे हल कर सकते है।

दान-पुण्य, धार्मिक गतिविधियों में इस सप्ताह आपका अत्यधिक झुकाव बना रहेगा। भाई-बहनों का आर्थिक साथ आपको मजबूत बनाएगा। नौकरी छोड़कर व्यापार करने की इच्छा रखने वालों के समय शुभ साबित हो सकता है।

स्वास्थ्य का ध्यान रखे अन्यथा आपको उसके लिए अपनी जेब ढीली करनी पड़ सकती है। सरकारी नौकरी करने वालों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा।

विवाहित जातकों को ससुराल पक्ष से स्नेह मिलेगा जो आपके और आपके साथी के रिश्ते को और भी मजबूत बना देगा।

धनु

इस राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य के लिहाज से समय काफी पेचीदा साबित हो सकता है। हालांकि शोधकर्ताटों के लिए समय उपयुक्त साबित होगा।

इस समय आपके पिता से आपके संबंध सुधरेंगे। इसके अलावा इस सप्ताह आपको अपने किसी निवेश से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। दुनिया से हटकर कुछ करने की चाह रखते है तो इस दिशा में कदम बढ़ाने के लिए समय उपयुक्त है।

कोई मित्र आपके लिए कुछ शुभ समाचार ला सकता है। आपको नौकरी से जुड़ी कोई सकारात्मक खबर मिलने की संभावना है।

मकर

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। इस दौरान आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। जीवनसाथी से कोई मनमुटाव था तो वो भी दूर हो सकता है।

इस राशि के विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। बस किसी भी बात पर बेवजह तनाव लेने से बचे। इस सप्ताह आपको अपने कार्यक्षेत्र से जुड़ा कोई अहम फैसला लेना पड़ सकता है।

साझेदारी में व्यवसाय करते है तो कोई भी फैसला आपसी समझ और सोच विचार कर ही ले। अपने गुरुजनों और बड़े लोगों से बात करते समय अपनी मर्यादा का लिहाज रखे।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को इस सप्ताह बेहद सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। फिर बात करें चाहे आपके आर्थिक पक्ष की या फिर आपके स्वास्थ्य की। इस दौरान बेहद ही सावधानी से आपको रहना होगा।

अन्यथा आपको इसके दुष्परिणाम झेलने पड़ सकते है। मानसिक तनाव हो सकता है। लेकिन उस तनाव की वजह को जाने और उसे दूर करने का प्रयास करे।

छात्रों को भी उचित परिणाम हासिल करने के लिए मेहनत करनी होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक मामलों में आपकी रूचि जीवन में शांति प्रदान कर सकती है। बिना सोचे-समझे कोई भी निवेश ना करे।

मीन

राशि चक्र की आखिरी राशि के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। यह सप्ताह इस राशि के छात्रों के लिए अनुकूल रहेगा। आपकी एकाग्रता में वृद्धि होगी। जिससे आपको अच्छे अंक प्राप्त हो सकते है।

जहां एक तरफ आपको आपकी माता के पक्ष के लोगों से समर्थन मिलेगा। वहीं अन्य लोगों के साथ घुलने-मिलने में आपको काफी परेशानी हो सकती है।

मन को शांत रखने के लिए ध्यान और योग का सहारा ले। बात आपके प्रेम जीवन की करे तो सिंगल लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है।

ग्रह दोष, जन्म पत्रिका निर्माण व अध्ययन व अन्य किसी तरह के दोष व पूजन से संबंधित जानकारी के लिए संपर्क करे ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी से मोबाइल नम्बर-9752598938

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here