साप्ताहिक राशिफल 21 सितम्बर से 27 सितम्बर तक कैसा रहेगा भविष्यफल, जाने यहां

0

साप्ताहिक राशिफल ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी के द्वारा बताया गया है। उन्होंने ग्रह-नक्षत्र, पंचाग अध्ययन व ज्योतिष गणना के द्वारा भविष्यफल तैयार किया है।

मेष

इस सप्ताह विशेष तौर पर गुरु जन व वरिष्ठ का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। तो वहीं दूसरी ओर घर के बड़ों का सानिध्य भी मिलेगा। जिन काय को बनने में अभी तक मुश्किले आ रही थी वह पुनः बनेगें।

लोन लेने के लिए प्रयासरत लोगों को एप्लाई कर देना चाहिए। क्योंकि ग्रहों की स्थितियां लोन दिलाने वाली चल रही है। आॅफिस के कार्य पहले के चार दिनों में ही अधि खत्म कर ले।

क्योंकि बाद में भागा दौड़ी करनी पड़ेगी। लोहे के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा। कब्ज से संबंधित समस्या रहेगी। उपाय में हल्का और सुपाच्य भोजन ही करे। जीवन साथी का कार्य में सर्पोट करे।

वृष

इस सप्ताह प्रोफेशनल लाइफ को लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए फोकस बनाए रखना होगा। मस्तिष्क पर बेवजह का लोड रखना ठीक नहीं है। आॅफिस की बात करते तो आपका दिमाग काफी एक्टिव दिखेगा।

जो लोग पार्टनरशिप में कार्य करते है। वह पार्टनर के प्रति बेवजह शंका मन में पनपने न दे। यदि किसी बात को लेकर विवाद चल रहा है तो आपसी तालमेल से इसे ठीक करना होगा।

सोने-चांदी का कारोबार करने वालों को घाटा हो सकता है। हाई बीपी वालों को अलर्ट रहना चाहिए। देख सुनकर चले सिर पर चोट लग सकती है।

मिथुन

इस सप्ताह सामाजिक कार्यों में एक्टिव रहना होगा। ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपका सलाह दी जाती है कि दिनचर्या में कुछ बदलाव करे। 23 के बाद से आप हल्का और सकारात्मक महसूस करेंगे।

नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को इस सप्ताह कुछ अलर्ट रहना है यानी ध्यान रहे उच्चाधिकारियों तक कोई भी गलत फीडबैक नही जाना चाहिए। अन्यथा नौकरी तक बात आ सकती है।

व्यापारियों को अपने ग्राहक से अच्छा व्यवहार करना होगा। मधुमेह के रोगियों को खान-पान में लापरवाही बिल्कुल नहीं करनी चाहिए। वाहन दुपहिया में हेलमेट लगाकर चलना चाहिए।

कर्क

इस सप्ताह ग्रहों की चाल आलसी बना रही है। ध्यान रहे आलस्य उतना ही करे जिससे आपको नुकसान न हो, तो वहीं दूसरी ओर हो सकता है किसी को तीखा बोल दे।

या व्यवहार में दूसरों के प्रति कुछ कठोर हो जाएं। नौकरी में प्रयासरत लोगों को किसी वरिष्ठ की सलाह काम आएगी। बिजनेस की बात करें तो फाइनेंस से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफा होगा।

ग्राहकों की संख्या में इजाफा होता दिखाई दे रहा है। खुदरा व्यापारियों को सामान को बेचने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से हृदय रोगी अलर्ट रहे। नसों से संबंधित दिक्कतों के प्रति भी सचेत रहना होगा। घर में पेंडिंग चल रहे काम को इस सप्ताह पूरा कर ले।

सिंह

इस सप्ताह क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए बहुत ही संभल कर शब्दों का चयन करना होगा। क्योंकि फायरी प्लैनेट आपके शब्दों को कठोर कर रहे है। जिससे सामने वाला आपकी सही बात को भी गलत समझ सकता है।

प्रतिस्पर्धात्मक कसौटी में सफलता की पूर्ण संभावनाएं है। नौकरी की बात करें तो ट्रांसफर के साथ प्रमोशन मिल सकता है। एक ओर सह कर्मचारियों का साथ रहेगा। तो दूसरी ओर अधिकारियों के प्रति आदर भाव बढ़ाकर रखना है।

रोजमर्रा के व्यवसाय करने वालों को अचानक लाभ मिलेगा। साथ ही बड़े निवेश भी काम आएंगे। हेल्थ में जो लोग लंबे समय तक लैपटाॅप, मोबाइल, टीवी यूज करते है वह सजग रहे।

कन्या

इस सप्ताह स्थितियां पक्ष में हो या फिर विपक्ष आपको शांत रहना है। मानसिक स्तर पर सीखने की प्रवृत्ति बना कर रहे। ज्ञान को लेकर भी इस समय विशेश तौर पर सजग रहे।

मानसिक शांति आने वाले दिनों के लिए लाभकारी सिद्ध होगी। कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग कुछ नया करने की सोच को बनाए रखना होगा। दूसरे भी कार्य को पूरा करने में आपका साथ देंगे।

व्यावसायिक मामलों में हाथ पर हाथ रखकर बैठने से नुकसान का सामना करना पड़ेगा। इसलिए दूसरे के भरोसे न रहे। सेहत को देखते हुए तामसिक और नाॅनवेज का सेवन करने से बचे। छोटो के प्रति स्नेहपूर्वक व्यवहार करे।

तुला

इस सप्ताह जटिल कार्यों को सरलता से कर पाने में सक्षम रहेंगे। कर्म के प्रति निष्ठावान रहते हुए सारा फोकस कार्यों पर लगाना है। 24 तारीख के बाद से आर्थिक स्थितियां मजबूत होती नजर आएंगी।

तो वहीं दूसरी ओर पुराने चले आ रहे कर्ज से भी मुक्ति मिलने की संभावना है। आॅफिशियल कार्यों को लेकर सार्वजनिक रूप् से आपकी प्रशंसा होगी।

बिजनेस की बात करे तो विदेशी कंपनियों से लाभ होता दिखाई दे रहा है। स्वदेशी कंपनी में निवेश करना अच्छा मुनाफा दिलाएगा। स्वास्थ्य की दृष्टि कम के नीचे के भाग में दर्द या सूजन की शिकायत हो सकती है। गर्भवती महिलाओं को इस समय अलर्ट रहना होगा।

वृश्चिक

इस सप्ताह आपकी मेहनत और कठोर तप का परिणाम प्राप्त होगा। साथ ही मनोकामना की पूर्ति होने से मन प्रसन्न रहेगा। आईटी सेक्टर एवं बैंक से जुड़े लोगों को शुभ सूचना प्राप्त होगी।

तो वहीं दूसरी ओर आॅफिस में आपकी पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। उच्चाधिकारियों की ओर से भी प्रोत्साहन मिलेगा। शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कुछ राहत मिलेने की संभावना है।

कारोबार में आय के अनुपात से व्यय अधिक होता दिखाई दे रहा है। विद्यार्थियों का अध्ययन की ओर मन लगेगा। आने वाली परीक्षा के लिए तैयारी शुरू कर दे।

वैश्विक महामारी के प्रति आपको अलर्ट रहना है। यदि किसी कारण वश पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है तो अब शुभ समाचार मिलेगा।

धनु

इस सप्ताह धर्म और कर्म दोनो का तालमेल बैठा कर चलना है। जहां एक ओर लोगों की मदद करनी पड़ेगी। तो वहीं दूसरी ओर कार्य को लेकर आनाकानी नहीं करनी चाहिए।

समय का सदुपयोग करे। भविष्य में इसके अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। अब आपको ध्यान रखना है कि नकारात्मक विचारधारा का त्याग कर सकारात्मक सोच को महत्व दे।

आजीविका के क्षेत्र में सप्ताह के मध्य से अधिक परिश्रम के पश्चात ही संतोषजनक फल की प्राप्ति होगी। नए व्यापार के लिए जिन लोगों की प्लानिंग चल रही है

उनको आगे बढ़ना चाहिए। मंदी का वातावरण मानसिक स्तर पर गहरा असर करेगा।

मकर

इस सप्ताह स्वयं को लचीला रखना है यानि समय की मांग को देखते हुए परिस्थितियों में फिट होना है। कार्य के महत्व को समझते हुए लिस्ट तैयार कर ले।

इंपार्टेंट बात यह है एक कार्य को पूरा करने में अन्य कार्य न रह जाए। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कर्मठ होना है तभी बात बनेगी। कार्य समय पर यदि पूरा न हो तो परेशान या हताश नहीं होना चाहिए।

बिजनेस करने वालों को कानूनी कार्यवाही के प्रति अलर्ट रहना होगा। बड़े पैसा का लेन-देन आॅनलाइन करना बेहतर होगा।

विद्यार्थी वर्ग अपने मनोबल के आधार पर ही आगे बढ़ पाएंगे। सेहत में अस्थमा रोगियों को अलर्ट रहने की आवश्यकता है।

कुंभ

यह सप्ताह किसी भी तरह का निर्णय लेते समय किसी वरिष्ठ की राय अवश्य ले। क्योंकि नकारात्मक ग्रहों की स्थिति या भ्रम की स्थिति पैदा कर रही है नेटवर्क को मजबूत रखे।

वाहन खरीदने और बेचने में जल्दबाजी करने से बचे। जो लोग शोधपरक कार्यों में लगे है उनको 22 तारीख के बाद से कार्य में तेजी देखने को मिलेगी।

सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को सप्ताह के अंतिम दिनों में लाभ मिलेगा। आॅटोमोबाइल से संबंधित व्यापारियों की आय बढ़ने की संभावना दिखाई दे रही है।

पुराने व्यावसायिक संबंध पुनः अच्छी स्थिति में आएंगे। थोक के व्यापारियों को बड़े मुनाफे हाथ लगेंगे।

मीन

इस सप्ताह प्रसन्नता को कम न होने दे। बीमारियों को लेकर आप परेशान हो सकते है। स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर कोई भी लापरवाही न करे।

कला जगत से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर हाथ लगेंगे। प्रयासों को जारी रखे। कर्म क्षेत्र की बात करे तो सहकर्मियों के बिना कार्य नहीं बनने वाले। इसलिए अधीनस्थों के साथ नरमी से पेश आना है।

खासकर महिला सहकर्मियों को निराश न करे। दवाईयों का बिजनेस करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से मानसिक तनाव कई बीमारियों को जन्म दे सकती है।

पेट के प्रति भी आपको अलर्ट रहना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here