कैसा रहेगा भविष्यफल 31 अगस्त से 5 सितंबर तक का, पढ़े यहां

1

इस सप्ताह की शुरुआत 31 अगस्त से हो रही है। इस सप्ताह में ही अनंत चतुर्दशी, पितृ पक्ष जैसे खास व्रत व त्योहार आ रहे है।

राशिफल ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी के मुताबिक है। ज्योतिष गणना, पंचाग व ग्रह नक्षत्र अध्ययन कर तैयार किया गया है।

मेष

इस सप्ताह आप आर्थिक रूप से काफी संतुष्ट रहेंगे। आप कुछ नए निवेश के बारे में प्लान कर सकते है। इसके अलावा इस दौरान आपके पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। आप किसी नए प्रोजेक्ट को लांच करने के बारे में भी सोच सकते है।

मनी इनवेस्टमेंट भी कर सकते है। लेकिन ऐसा करते वक्त थोड़ी सी प्लानिंग भी करें। ऐसा न करने से गड़बड़ भी हो सकती है। ऐसी ही गड़बड़ियों से बचने के लिए भगवान विष्णु की पूजा करे। गुरुवार को चने की दाल का दान करे।

वृष

इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। आप किसी के साथ काम करने के बारे में विचार करेंगे। लेकिन आपके लिए सलाह है कि कोई भी काम करने से पहले किसी जानकार से अच्छे से विचार-विमर्श कर ले।

सारी पाॅलिसी, टम्र्स एण्ड कंडीशन को डिसकस करके ही आगे बढ़े। इस समय आपके लिए सिचुएशन थोड़ी डिफिकल्ट हो सकती है। लेकिन आप चीजों को काफी अच्छे से हैण्डल कर लेंगे। इस सप्ताह कोई नया निवेश न करे। किसी भी पेपर पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको दो बार जरूर पढ़े।

मिथुन

इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आप अपने काम को बहुत अच्छे से मैनेज कर लेंगे। आगे बढ़ने के बारे में भी सोचेंगे। लेकिन आपके लिए एक सलाह है कि जो काम आप अभी कर रहे है। उन पर अपना 100 प्रतिशत देने की जरूरत है।

कहीं आगे बढ़ने के चक्कर में जो काम अभी आपके हाथ में है। उनको इग्नोर न कर दे। किसी से भी सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास न करे। पहले उन बातों का तथ्य और वास्तविकता जानने की कोशिश करे।

कर्क

इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। लेकिन आप इमोशनल होकर कुछ पारिवारिक खर्चों के बारे में भी सोचेंगे। ऐसी स्थिति में व्यर्थ में होने वाले धन खर्च से बचे। कोशिश करें उन्हीं जरूरतों पर खर्च करे जो जरूरी हो। अपनी छोटी-छोटी उपलब्धियों से भी खुश रहने की कोशिश करे।

कोई भी भावनात्मक निर्णय न ले। हो सकता है इस सप्ताह घर में किसी महिला से आपका मनमुटाव भी हो जाए। पर आपको स्थितियों को संभालना बहुत अच्छी तरह से आता है। आपकी थोड़ी सी कोशिश भी काम कर जाएगी। अपना आत्म विश्वास बनाए रखे।

सिंह

यह सप्ताह आपके लिए सकारात्मक चंद्रमा से धन्य होंगे। आप अपनी कमजोरियों को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। यही आपकी ताकत होगी। काम अच्छा रहेगा। आप खुद को बेहतरीन तरीके से व्यस्त पाएंगे। सप्ताह के मध्य में काम आपको व्यस्त रखेगा।

लेकिन आपका प्रदर्शन बढ़ने वाला हैं यह आपके काम करने के दृष्टिकोण को प्रतिबिंबित करेगा। आखिरी कुछ दिन में चीजे अच्छी हो सकती है। आप खुश और शांत रहेंगे।

कन्या

सप्ताह की शुरुआत में आप खुश और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। पहले सप्ताह से आपकी परेशानियां दूर होंगी। सप्ताह में आप दूसरों के प्रति दयालु और उदार रहेंगे। लव बड्र्स अच्छा समय बिताएंगे। सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य समस्याएं ठीक होने की संभावना है।

आप अपनी नौकरी में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वास्तव में आप वर्तमान नौकरी के भीतर कुछ पदोन्नति की उम्मीद कर सकते है। घर में शांति रहेगी। पिछले कुछ दिनों में पेशेवर और घरेलू जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है। ऐसी स्थिति में अपने को शांत रखे।

तुला

यह सप्ताह आपके आसपास नकारात्मक भाव ला सकता है। इस सप्ताह आप नम्रता व व्यवहारिक स्वभाव रखे। चंद्रमा आपको शांत रखेगा। सप्ताह के मध्य में आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। इस बीच नौकरी करने वाले अध्ययन के लिए संभावना तलाश कर सकते है।

आखिरी दिनों में आप लंबी अवधि के लिए कुछ भविष्य के निवेशों के लिए महत्वपूर्ण योजना बनाने में व्यस्त रहेंगे। छात्र पढ़ाई में सहजता से काम करेंगे और यह दिखाई देगा।

वृश्चिक

सप्ताह की शुरुआत शानदार रहने वाली है। आप काम के मोर्चे पर शानदार प्रदर्शन करेंगे। आप अपने भीतर के बदलाव को भी देखेंगे। छात्रों को अच्छी खबर सुनने की उम्मीद हो सकती है। भाई-बहन के साथ संपत्ति के विवादों का निपटारा होगा।

सप्ताह के मध्य में आपको बेचैनी और नींद का सामना करना पड़ेगा। ध्यान की ओर झुके। इस स्थिति में बाहर आने के लिए योग करे। अंति कुछ दिन सामान्य हो जाएगें। तब आपकों शांति मिलेगी

धनु

इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। फिर भी आप पहले से चीजों को मैनेज कर लेगे। आप अपने काम की एक नई शुरूआत के बारे में विचार कर रहे है। इसके लिए आपको बहुत मेहनत करने की आवश्यकता है। काम में कुछ बदलाव आ सकते है।

लेकिन उसको निगेटिव तौर पर न ले। अपने ऊपर विश्वास बनाए रखे। हो सकता है आपको डाॅक्टर के पास जाना पड़े। आप एक छोटा सा इनवेस्टमेंट भी कर सकते है। लेकिन पहले अपने से बड़ों से सलाह ले।

मकर

इस सप्ताह आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी। आपको अपने खर्चों में कुछ कटौती करनी पड़ सकती है। इसको लेकर थोड़ा निगेटिव भी फील कर सकते है। जाॅब चेंज करने या बंद करने जैसे नकारात्मक विचार भी आ सकते है।

लेकिन अभी समय निगेटिव होने का नहीं है। पाॅजिटिव होकर काम को करे। जल्दबाजी में कोई निर्णय न ले। थोड़ा सूझबूझ से काम को करने की कोशिश करे। ईश्वर से आपको जितना मिला है। उसका धन्यवाद करे। हनुमानजी की आराधना करे।

कुंभ

इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति बैलेंस्ड रहेगी। आप अपने खर्च नियंत्रित कर सकेंगे। कुछ सेविंग्स भी करेंगे। काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे।

धन संबंधी मामलों के लिए समय पूरी तरह से अनुकूल है। आप कुछ नया इनवेस्टमेंट करने के बारे में सोचेंगे।

सप्ताह आपको काफी पाॅजिटिव एनर्जी देगा। जिससे आप आगे बढ़कर अपने किसी मित्र के साथ काम करने के बारे में प्लानिंग करेंगे। इस तरह के कार्य में बड़े की सलाह अवश्य ले।

मीन

इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को कंट्रोल में रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपके सगे-संबंधी थोड़ा नकारात्मक भी हो जाए तो आप परवाह न करे।

अपने काम पर फोकस करे। आप काम का लोड ज्यादा ले रहे है। ऐसा न करे। पाॅजिटिव होकर काम करने की कोशिश करे।

किसी भी पेपर्स पर बिना पढ़े हस्ताक्षर बिल्कुल न करे। इन चीजों को लेकर सप्ताह भर थोड़ा अच्छा नहीं रहेगा। किसी के साथ पाटर्नरशीप में कार्य न करे। गणेशजी की आराधना करे। ऐसा करना आपके लिए काफी शुभ रहेगा।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे मनोज तिवारी ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मोबाइल नम्बर-9752598938

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here