नवंबर का पहला सप्ताह कैसा होगा जाने, साप्ताहिक राशिफल

0

नवंबर का महिना शुरू हो गया है। इस माह का पहला सप्ताह कैसा होगा आइए इस लेख से जानते है। ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी ने विस्तार से साप्ताहिक राशिफल में 1 नवबंर से 8 नवंबर तक के लिए सभी राशियों का राशिफल बताया है। अपने नाम के पहले अक्षर के आधार पर राशि नाम जानकर यहां पर साप्ताहिक राशिफल पढ़ सकते है।

मेष-इस सप्ताह इस राशि के जातक सप्ताह के प्रारंभ में थोड़ा मानसिक तनाव में रहेंगे। अनावश्यक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। कार्यो में शिथिलता एवं आलस्य की स्थिति रहेगी।

मंगल अभी निरंतर वक्री अवस्था में बना हुआ है। इसलिए कार्यों में विलंब या देरी से पूर्ण होने की स्थिति बनती है। यद्यपि सूर्य बुध की स्थिति है सूर्य शासन-प्रशासन से सहयोग देता है जिसका लाभ उठाने में जातक सफल हो सकता है।

व्यापार में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। सोच-समझकर किए गए कार्यों का प्रतिफल जातक को मिलेगा। शिव जी का दर्शन व हनुमान चालीसा का पाठ करने से स्थितियां पटरी पर आएंगी।

वृष-इस सप्ताह जातक थोड़ा उतार-चढ़ाव की स्थिति में रहेंगे। यद्यपि थोड़ा भ्रम की स्थिति रहेगी। लेकिन जातक अपनी सूझ-बूझ से स्थिति को पटरी पर लाने के लिए निरंतर सक्रिय बने रहेंगे।

प्रेम-संबंधों में उतार-चढ़ाव के साथ प्रगति होगी। सोच-समझकर ही कार्य करे नही तो अनावश्यक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार आदि की दृष्टि से भी यह सप्ताह मिला-जुला है।

सोच-समझकर ही कार्य करे तभी कार्य पटरी पर आएंगे नही तो थोड़े दबाव की स्थिति रहेगी। सुख-सुविधाओं पर विशेष खर्च से बचे। कहीं अच्छी एवं दिखावे की वस्तु के चक्कर में अधिक खर्च से बचे।

नही ंतो आर्थिक तनाव का समाना करना पड़ सकता है। किसी देवी की पूजा करने से स्थिति सुधरेगी।

मिथुन-इस सप्ताह जातक सक्रिय रहेंगे। व्यापार आदि की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है। बाजार में पैसा लगाना विशेष लाभप्रद स्थिति बना सकता है।

शेयर मार्केट या अन्य किसी मद में व्यापारिक दृष्टिकोण से पैसा लगाना विशेष लाभ की स्थिति बना सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय अनुकूल है।

पढ़ाई-लिखाई के साथ किसी प्रतियोगिता में सफलता या प्रतियोगिता के प्रति आगे बढ़ने की स्थिति बन सकती है। घर-परिवार की भी स्थिति अनुकूल रहेगी। घरेलू कार्यों को पटरी पर लाने में जातक सफल रहेंगे।

कर्क-इस सप्ताह जातक थोड़ा मानसिक तनाव में रहेंगे। कार्यों की गतिशीलता थोड़ी शिथिल रहेगी। लेकिन सप्ताह का अंत आते-आते स्थितियों अचानक बदलेंगी। बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है।

यदि व्यापार आदि में पैसा लगाना हो तो सप्ताह के मध्य तक बहुत सोच-समझकर ही पैसा लगाए। सप्ताह के अंत में स्थितियां अधिक अनुकूल होंगी। तब जाके अधिक पैसा लगाए तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है।

प्रेम-संबंधों में उतार-चढ़ाव के साथ एक संतोष की स्थिति रहेगी। स्वच्छ मनोकामना एवं प्रेम से धीरे-धीरे जातक अपने प्यार को पाने में सफल हो सकता है। उतावलेपन से बचे नही ंतो तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह- इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ा मानसिक द्वंद में रहेंगे, लेकिन सक्रियता बनी रहेगी। किसी पर आवश्यकता से अधिक विश्वास न करे। सतर्कता बनाए रखे। लेन-देन एवं उधार देने से बचे।

नही ंतो मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। शासन-प्रशासन से भी थोड़ा मिला-जुला सहयोग रहेगा। सोच-समझकर ही कार्य करे। तभी स्थितियां पटरी पर आएंगी। सूर्य को जल देने से राहत मिलेगी।

यदि जातक सरकारी नौकरी में होगा तो प्रमोशन आदि में थोड़ा विलंब एवं विरोधियों से सक्रिय रहने के कारण तनाव का सामना करना पड़ सकता है। लाल वस्तुओं का दान करने से स्थितियां सुधरेंगी

वृश्चिक- इस सप्ताह इस राश्ज्ञि के जातकों का मन उत्साहित रहेगा। कार्यों में शिथिलता या धीमी गति से प्रगति के कारण तनाव की स्थिति रहेगी। सोच-समझकर ही कार्य करे तभी कार्य पटरी पर आएंगे।

अभी परिस्थितियां बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए पूरी रणनीति एवं तनमयता के साथ कार्य करने से जातक को विशेष लाभ मिल सकता है।

वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलाए जोखिम न उठाएं नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है। अपाहिजों को दान देना उत्तम रहेगा।

धनु- इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेंगे। भागदौड़ का प्रतिफल मिलेगा। आर्थिक समस्याएं रहेंगी। लेकिन सूझ-बूझ से किए गए कार्यों का प्रतिफल जातक को मिलेगा।

बीच-बीच में तनाव के बीच थोड़ी राहत मिल सकती है। सोच-समझकर किए गए कार्यों का प्रतिफल मिलेगा। यह समय खूब परिश्रम करने का है। इसलिए जातक को खूब परिश्रम करना होगा।

तभी स्थितियां सुधरेंगी। कई महत्वपूर्ण कार्य भी होंगे। विष्णु जी की पूजा एवं लक्ष्मी जी की आराधना से आर्थिक संकट या समस्या दूर होगी।

मकर- इस सप्ताह इस राशि के जातकों को सक्रिय रहना होगा। निर्माण कार्यों में विशेष रूचि लेंगे। बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है लेकिन खूब परिश्रम करना पड़ेगा।

थोड़ी सी शिथिलता से जातक बड़े लाभ से वंचित हो सकता है। भवन निर्माण ठेकेदारी मशीनरी कार्यों से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है। बड़ा लाभ मिल सकता है।

या आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सकती है। लोगों पर थोड़ा विश्वास बनाए रखे। धैर्य से काम ले। शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाए तो स्थितियां विशेष अनुकूल होंगी।

कुंभ-इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहे यद्यपि अनावश्यक भागदौड़ एवं खर्च की अधिकता रहेगी। लेकिन सोच-समझकर किए गए कार्यो में लाभ की स्थिति बनेगी।

घर-परिवार से जुड़ी समस्याएं दूर करने में जातक सफल होंगे। मशीनरी सामान आयल एवं कोयले से जुड़े व्यापार वालों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है।

लाभप्रद स्थितियां बन सकती हैं इस सप्ताह परिश्रम से ही कार्यों को आगे बढ़ाने वाला सप्ताह है।

इसलिए खूब परिश्रम करे। आर्थिक स्थितियां स्वतः पटरी पर आ जाएगी। शनि का मंत्र एवं पीपल में सरसो के तेल का दीपक जलाने से स्थितियां पटरी पर आएंगी।

मीन- इस सप्ताह जातकों को सूझ बूझ से काम लेना होगा। बात-चीत की कला से कार्यो। को पटरी पर लाएंगे। कभी-कभी तीखी वाणी का प्रयोग जातक कर सकता है।

इससे बचे नही ंतो कार्य उलझ सकता है। मंगल के वक्री होने के कारण जातक के कार्यो की सक्रियता में थोड़ा कमी आ सता है। अनावश्यक टकराव से बचे। क्रोध पर नियंत्रण रखे।

नही ंतो जातक किसी समस्या में उलझ सकता है। हनुमान चालीसा का पाठ करने से स्थितियां सुधरेंगी। विद्याथिर्यों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। प्रतियोगिता में विजयश्री मिल सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here