नवरात्रि में कैसा रहेगा भाग्य, जाने यहां पर 19 से 25 अक्टूबर का राशिफल

0

यह सप्ताह नवरात्रि पर्व के साथ गुजरेगा। माता की आराधना करते हुए सभी जातकों के लिए यह सप्ताह खास होगा। ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी ने बताया कि सप्ताह शुभ फल देने वाला है। 19 से 25 अक्टूबर का राशिफल खास है।

मेष-इस सप्ताह मेष राशि के जातकों को अचानक से कुछ उलझने आएंगी। इस पूरे सप्ताह अपने हितों की उपेक्षा न करे।

सप्ताह के शुरुआत में व्यापारियों के लिए आर्थिक समस्याएं रहेंगी। शेयर बाजार, कमीशन आदि से जुड़े काम करने वालों को कुछ झमेले आ सकते है। 20 अक्टूबर को अपेक्षा के अनुरूप कार्य नहीं होंगे।

लोगों का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा। प्रेम-प्रसंग और पारिवारिक मामलों में भावुकता में कोई कदम न उठाएं।

वृष- इस सप्ताह भाग्य के भरोसे या फिर दूसरों के भरोसे न रहे। अपनी समस्याओं का समाधान खुद ही खोजे।

24 अक्टूबर के बाद व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपेक्षा के मुताबिक लाभ होगा। छात्रों-युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। दाम्पत्य जीवन में मिठास बनी रहेगी। सप्ताह के अंत में पत्नी की सेहत का विशेष ख्याल रखे।

मिथुन-इस सप्ताह त्योहार के मौके पर परिवार के सभी सदस्यों के इकट्ठे होने से अधिकांश समय हंसी-खुशी में बीतेगा।

योजनाबद्ध तरीके से काम करने पर कारोबार और करियर में गतिशीलता आएगी। महिला प्रोफेशनलों का समय बहुत बढ़िया है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को सप्ताह के पूर्वाद्ध में अपेक्षा से अधिक लाभ होने की संभावना है।

24 अक्टूबर को किसी बात को लेकर मन अशांत रह सकता है। इस दौरान वाहन, कपड़े और सोने-चांदी का काम करने वालों को अपेक्षाकृत लाभ नहीं मिलने से मन उदास रहेगा।

कर्क-इस सप्ताह जातकों को मध्यम फल देने वाला होगा। सप्ताह की शुरुआत में खान-पान का विशेष ख्याल रखे। पारिवारिक समस्याओं का समाधान खोजते समय बड़े-बुजुर्गो। की भावनाओं का विशेष ध्यान रखे।

कारोबार में सोच-समझकर ही धन निवेश करे। नौकरीपेशा लोगों की व्यस्तता बनी रहेगी। छात्रों और युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते बीतेगा। किसी मित्र की मदद से प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी।

सिंह-सिंह राश्ज्ञि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यधिक लाभ व शुभ फल प्रदान करने वाला साबित होगा। कारोबार में अपेक्षा से अधिक लाभ होगा।

कॅरियर से संबंधी चिंता दूर होने से मन प्रसन्न रहेगा। संतान पक्ष से कोई सुखद खबर सुनने को मिलेगी। लेकिन 22 अक्टूबर के बाद आपकों सतर्क रहने की जरूरत होगी।

इस दौरान आपको लोगों से आश्वासन ज्यादा और मदद कम मिलेगी। पारिवारिक समस्याओं के चलते मन खिन्न रहेगा।

व्यवसाय से जुड़े लोग इस दौरान लेन-देन में सावधानी बरते। विशेष रूप से मार्केटिंग और फाइनेंस से जुड़े लोगों के लिए समय अत्यधिक चुनौतीपूर्ण रहेगा।

कन्या-यदि एक कदम पीछे करने से दो कदम आगे जाने की संभावना बन रही है। तो आप बिल्कुल भी संकोच न करे।

इस सप्ताह अपनी ईगो को किनारे रखकर काम करने पर सफलता की संभावना बनेगी। मित्रों और परिजनों के साथ मिलजुलकर काम करने पर लाभ होगा।

छात्रों-युवाओं को रोजी-रोजगार के अवसर मिलेंगे। इस सप्ताह आपके द्वारा किए गए कार्यों का भविष्य में बेहतर परिणाम मिलेगा।

हालांकि धन संबंधी मामलों में पूरी सावधानी बरते। पंूजी निवेश व सट्टेबाजी में अधिक जोखिम उठाने से बचे।

तुला-इस सप्ताह तुला राशि के जातको को उम्मीद से कहीं ज्यादा लाभ मिलने के योग है। कारोबार में अप्रत्याशित लाभ के साथ आर्थिक स्थिति में सुधार के अवसर मिलेंगे।

22 अक्टूबर के बाद बेरोजगार युवकों को नौकरी के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में भी अधिकारी वर्ग का पूरा सहयोग मिलेगा।

लघु उद्योग से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है। कारोबार में वृद्धि के लिए आर्थिक सहयोग मिल सकता है। किसी परिजन की मदद से प्रेम संबंध विवाह में बदल सकते है।

वृश्चिक- इस सप्ताह इस राशि के जातकों को आलस्य छोड़कर कार्य को समय पर करना होगा। अन्यथा लाभ के अवसर हाथ से निकल सकते है।

कार्य क्षेत्र में दूसरों के भरोसे न रहे। अन्यथा धोखा हो सकता है। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदायक है। जमीन-जायदाद और प्रापर्टी से जुड़े काम करने वालों को कुछ एक अड़चन आ सकती है।

प्रेम-प्रसंग में अपनी भावनाओं पर काबू रखे, अन्यथा बात बिगड़ सकती है। छात्रों को कठिन परिश्रम पर ही सफलता के योग है। इस सप्ताह पिता की सेहत का विशेष ध्यान रखे।

धनु-धनु राशि के जातकों पर धन की देवी लक्ष्मी इस सप्ताह पूरी तरह से मेहरबान रहेगी। कार्यों में मिलने वाली सफलता के कारण आपके चेहरे पर तेज बना रहेगा।

धार्मिक-सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। 25 अक्टूबर को काफी व्यस्तता रहेगी। इस दौरान अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखे। साथ ही भूमि, भवन और वाहन की खरीदारी करते समय सोच-समझकर ही फैसला ले।

नौकरीपेशा लोगों को आर्थिक लाभ के योग बनेंगे। बेरोजगार युवकों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। प्रेम-प्रसंग और दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

मकर-इस राशि के जातक इस सप्ताह किसी के मामले में टांग न अड़ाए। अन्यथा लेने के देने पड़ सकते है।

इस बात का पूरा ध्यान रखें कि बात से बात बनेगी और बात से बात बिगड़ेगी। ऐसे में पूरे सप्ताह अपनी वाणी पर नियंत्रण रखे। 23 अक्टूबर को सहयोगियों के प्रपंच से कुछ गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती है।

व्यवसाय से जुड़े लोगों की उधार वसूली में कुछ देरी हो सकती है। वाहन और वाहन से जुड़े पाटर््स का व्यवसाय करने वालों की अपेक्षा की मुताबिक कम लाभ मिलेगा।

महिला वर्ग को हड्डियों से संबंधित दिक्कत हो सकती है।

कुंभ-सप्ताह की शुरूआत में पारिवारिक समस्याओं के चलते मन चिंतित रहेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों को बाजार में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा।

नौकरीपेशा लोगों को अपने अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। दलाली या एजेंसी का काम करने वालों के सामने कुछ चुनौतियां बनी रहेंगी।

सप्ताह के अंत में चाहे-अनचाहे कहीं लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है। कठिन समय में जीवन साथी के साथ खड़े रहने पर राहत महसूस करेंगे।

मीन-इस राशि के जातकों को अपनी क्षमता के अनुसार अपनी योजनाओं को क्रियांवित करने का अवसर मिलेगा।

पूर्व में चले आ रहे विवादों का समाधान होने से मन प्रसन्न रहेगा। व्यापारियों को अपना नेटवर्क बढ़ाने या बड़े नेटवर्क से जुड़ने के प्रस्ताव मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों का समय मध्यम है।

सप्ताह के अंत में किसी मित्र की मदद से प्रेम संबंधों में आर रही गलतफहमियां दूर होंगी। घर में कोई धार्मिक कार्य सम्पन्न हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here