23 अगस्त से 29 अगस्त तक कैसा बीतेगा दिन, जाने साप्ताहिक राशिफल

1

यह सप्ताह भगवान गणेश की पूजा-अर्चना के अलावा भी कई पूजन पर्व के साथ आया है। संतान सप्तमी का व्रत भी इसी सप्ताह में होगा। इस तरह से यह सप्ताह हर किसी के लिए कुछ न कुछ खास लेकर आया है।

इस लेख के माध्यम से 23 अगस्त से 29 अगस्त तक का राशिफल बताएंगे। साप्ताहिक राशिफल ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी के द्वारा पंचाग पठन व ग्रह नक्षत्र व तिथि के मुताबिक बताए गए है।

मेष

इस राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। यह समय आराम करने का नहीं है। जिम्मेदारियों से भागने का प्रयास न करे। बल्कि उसका सामना करे। किसी अच्छे व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त होगा। जिससे मन प्रसन्न रहेगा। मातृ पक्ष से आपको सुख का अनुभव प्रतीत होगा।

व्यर्थ की यात्रा से मानसिक उलझने बढ़ेगी। इस समय आप किसी बड़े वाहन की खरीदारी कर सकते है। इस सप्ताह आमदनी के अच्छे आसार दिख रहे है। दाम्पत्य जीवन में तनातनी का माहौल बनेगा। इसके परिणामवश पारिवारिक जीवन में भी असंतोष उत्पन्न हो सकता है। प्रेमी युगल आनंदित समय व्यतीत करेंगे।

वृष

इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह मध्यम फलदायक रहेगा। राजनीतिज्ञों अपने क्षेत्र में सफलता प्राप्ति हेतू नए दिशा-निर्देश मिल सकते है। नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर वरिष्ठों की प्रशंसा के पात्र होंगे। इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में उथल-पुथल संभव हे। केवल एक दिन को नजर में रखकर जीने की अपनी आदत पर काबू करे।

जरूरत से ज्यादा वक्त व पैसा मनोरंजन पर खर्च न करे। वैवाहिक जीवन में स्थिरता आएगी। बच्चों के साथ खेलना आप में से अधिकतर के लिए आनंद और सुकून देने वाला अनुभव होगा। प्रणय संबंधों में अति न करे तो बेहतर होगा। इस समय आपको शारीरिक समस्याओं से निजात मिलेगी।

मिथुन

इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह शुभ फलदायक नहीं है। नौकरी पेशा जातक इस समय काम में लापरवाही तनिक न करे। व्यवसाय में लाभ हो सकता है। किंतु किसी नए व्यापार में हाथ डालने की अभी न सोचें। आपका झगड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लंबी कर सकता है। किसी को खुद पर इतना नियंत्रण न दे कि वह आपको परेशान कर सके। जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े।

इस सप्ताह नियमित आमदनी के आसार नजर नहीं आ रहे है। खर्चों में बढ़ोतरी संभव हे। यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है। आप अपने जीवनसाथी के व्यवहार से संतुष्ट नहीं रहेंगे। जीवन साथी के रिश्तेदारों का दखल वैवाहिक जीवन का संतुलन बिगाड़ सकता है।

कर्क

इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। आप इस समय भाग्य की अपेक्षा कर्म पर भरोसा करके काम करेंगे और अपनी पूरी कार्य क्षमता का प्रयोग रकेंगे। जो आपको हर हाल में सफल बनाएगा। नौकरी करने वालों के लिए स्थान परिवर्तन के योग बन रहे है। इस सप्ताह आपकी आमदनी में अचानक बढ़ोतरी हो सकती है। भवन निर्माण के लिए किए जा रहे प्रयास सफल होंगे। लड़की की शादी तय होने की संभावना है।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा कहा जाएगा। धार्मिक अनुष्ठानों में मन लगेगा। यह सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए कार्य के नए अवसर उपलब्ध कराएगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय थोड़ा संघर्ष का रहेगा। पिता का सहयोग आपके जीवन में परिवर्तन लाएगा।

राजनीति करने वाले जातकों के लिए एक नई दिशा मिलेगी। आमदनी अच्छी होने के आसार है। नौकरी पेशा जातकों के नया स्थान परिवर्तन हो सकता है। व्यवसाय के लिए अच्छा समय है। उधार देने से बचे। वैवाहिक जीवन संबंध मधुर बना रहेगा। प्रणय संबंधों में अस्थिरता का माहौल रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है।

कन्या

यह सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीके से इस्तेमाल करे तो वह काफी फायदेमंद साबित होगी। आपके पास अपनी सेहत और रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज रहेंगे।

मुमकिन है कि अचानक मुनाफा भी मिले। इस सप्ताह आपकों आर्थिक लाभ हो सकता है। व्यापार में निवेश का दूरगामी परिणाम मिलेगा। नौकरी में तरक्की हो सकती है। वैवाहिक जीवन में स्थिरता आएगी।

तुला

तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। गुप्त शत्रु इस समय सक्रिय हो सकते है। राजनैतिक लोगों के साथ उठने-बैठने का अवसर मिलेगा। बौद्धिक लोगों के साथ विचार-विमर्श होगा। मित्रों के घर आना-जाना लगा रहेगा।

इस समय आपको नए वाहन प्राप्ति की प्रबल संभावना है। आपकी आमदनी अच्छी रहेगी। किंतु व्यय भी अधिक होने से धन नहीं बचेगा। आंखों का विशेष ख्याल रखे। लोहे के व्यापारी इस समय लाभ में रहेंगे।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। व्यर्थ की भागदौड़ आपको व्यथित कर सकती है। वाहन आदि का प्रयोग बड़ी ही सावधानी से करे। अन्यथा कोई दुर्घटना घट सकती है।

नजदीकी लोगों से संबंधो में और मधुरता आएगी। सप्ताह के अंत में आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। यात्रा करने से बचे नही ंतो शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। नौकरी वाले लोग अपने सहयोगियों से संबंध अच्छे रहेंगे। व्यापार के लिए यह समय अच्छा रहेगा।

धनु

धनु राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। परिवार के साथ शाॅपिंग पर जाना संभव लग रहा है। लेकिन शाॅपिंग जेब पर भारी भी पड़ सकती है। दोस्तों का रूख सहयोगी रहेगा और वे आपको खुश रखेंगे। राजनीति करने वाले जातकों के लिए यह समय सामान्य रहने वाला है।

धन के मामले में यह सप्ताह थोड़ा तंगी का रहेगा। स्वास्थ्य में गिरावट की संभावना हे। व्यापार में बड़े निवेश न करे तो ही सामान्य नौकरी के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे।

मकर

मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य कहा जाएगा। किसी विपरीत लिंग के सहयोग से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। इस समय आपको लंबी यात्रा का सुख मिलेगा। जिससे आर्थिक लाभ भी हो सकता है। जो लोग प्रशासन से परेशान चल रहे है। उनको कुछ राहत मिलेगी।

रूके हुए कार्यों से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। दंत रोग से पीड़ा मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की में बाधा उत्पन्न होगी।

कुंभ

इस राशि के जातको के लिए यह सप्ताह सामान्य कहा जा सकता है। अपने जीवनसाथी को महसूस होने दे कि आप उनका खयाल रखते है। उनके साथ सामान्य वक्त बिताएं और शिकायत करने का मौका न दे। आपको महसूस हो सकता है, कि आप अपना दिन बर्बाद कर रहे है।

इसलिए अपने दिन की योजना बेहतर तरीके से बनाएं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। लेकिन कुछ अनावश्यक खर्च बढ़ेगे। आपका शारीरिक स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का विषय हो सकता है। नौकरी करने वालों के लिए यह समय अनुकूल नहीं है। व्यापार में कोई नया काम न करे।

मीन

यह सप्ताह आपके लिए शुभफलदायक नहीं है। आपका झगड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लंबी कर सकता है। किसी का ेखुद पर इतना नियंत्रण न दे, कि वह आपको नाराज कर सके। जिसके बाद में आपको पछताना पड़े। आपके खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी।

जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। आर्थिक स्थिति में प्रगति में बाधा उत्पन्न होगी। व्यवसाय में कोई नया प्रयोग न करे। नौकरी में प्रगति के अवसर मिलेंगे।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी से मोबाइल नम्बर-9752598938 इसके अलावा ग्रह दोष, कुंडली देखने, जन्म पत्रिका निर्माण व सभी तरह के ज्योतिष कार्यों के लिए संपर्क करे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here