14 फरवरी से 19 फरवरी तक कैसा रहे राशिफल, जाने यहां

0

फरवरी माह के तीसरे सप्ताह की शुरुआत 14 फरवरी से हो रही है। 14 फरवरी से 19 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी के मुताबिक ज्योतिष गणना के आधार पर बताए गए है।

मेष

इस राशि के जातकों के लिए समय अनुकूल है। धन लाभ की संभावना है। व्यापारिक कार्यों में गतिशीलता का योग है। मित्रों और रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा। घर-परिवार में सुकुन प्राप्त होगा। किसी विशिष्ट व्यक्ति से संपर्क होगा।

15 और 16 फरवरी को समय प्रतिकूल रहेगा। व्यय और तनाव मिलेगा। किसी व्यक्ति से अप्रसन्नता मिलेगा। जीवन साथी से किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता है। मौसमी बीमारियों से बचे। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहे।

किसी भी कार्य में सफलता के लिए लगातार प्रयास करते रहे। अच्छे लोगों से मुलाकात हो सकती है। सोच में सकारात्मक रूख रहेगा। संतान से सहयोग प्राप्त होगा। अपने किए हुए कार्यों से संतुष्टि मिलेगी।

वृषभ

इस सप्ताह सफलता के योग बन रहे है। अपने कार्य में प्रगति प्राप्त करेंगे। नए कार्य करने की कोई योजना बना सकते है। ऊर्जा और उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे। 15 व 16 फरवरी को मनोवांछित कार्यों की सिद्धि के योग बन रहे है।

लंबित काम को पूरा कर सकते है। सहयोगियों से सहायता मिलेगा। धन लाभ होगा और संतान सुख मिलेगा। अपने संतानों की उपलब्धियों से प्रसन्न रहेंगे। आमोद-प्रमोद में समय व्यतीत हो सकता है। पूर्व में व्याप्त तनाव से मन हल्का होगा।

मानसिक शांति महसूस करेंगे। सप्ताह के मध्य में व्यय और परेशानी हो सकती है। दाम्पत्य जीवन प्रभावित हो सकता है। जीवन साथी से वैचारिक मतभेद हो सकता है।

मिथुन

सप्ताह के शुरुआत में कहीं आप यात्रा के लिए जा सकते है। या सुदूर से कोई महत्वपूर्ण समाचार मिल सकता है। अपने कार्य में संलग्न रहेंगे। मिश्रित फल प्राप्त होगा। 15 व 16 फरवरी को किसी समस्या में उलझ सकते है। समय अनुकूल नहीं है।

अपने लोगों का सहयोग कम होने से मन व्यथित होगा। कामकाज में कुछ मजबूती मिल सकती है। बेरोजगारों को रोजगार मिलने की संभावना है। सप्ताह के मध्य में समय अनुकूल होगा। कारोबार व्यापार में सफलता प्राप्त होगी।

ईष्ट मित्रों से लाभ और सहयोग दोनों मिलेगा। मन में प्रसन्नता का भाव बना रहेगा। पहले से व्याप्त मायूसी समाप्त होगी। मन में आशा की किरण विद्यमान रहेगा। कहीं से शुभ और हर्ष युक्त समाचार की प्राप्ति होगी।

कर्क

इस सप्ताह विध्न बाधाओं के बाद सफलता प्राप्त होगी। शत्रु कुचक्र करेंगे लेकिन उनके हौसले पस्त हो जाएंगे। नौकरी की तलाश में सफलता का योग है। बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। जिस कार्य में संलग्न है उसमें आपके कार्य की सराहना होगी।

आप को अपने परिश्रम और क्रिया शैली पर भरोसा बना के रखना होगा। सकारात्मक सोच आपको प्रगति की ओर ले जाएगी। समय और अवसर का लाभ मिलेगा। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात होगी। जो आपके भविष्य के लिए सहायक साबित होंगे।

सिंह

यह सप्ताह आपके प्रतिकूल होगा। साझेदारी से बचे तो अच्छा रहेगा। किसी भी विवाद में न पड़े न ही तो अपमानित हो सकते है। कारोबार बेहतर रहेगा। घर में शुभ कार्य की संभावना है। दिनचार्य में रौनक बनी रहेगी। नई योजनाओं के दूरगामी परिणाम होंगे।

मन में भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। यात्रा में कष्ट संभावित है। अतः यात्रा से बचे। कारोबार में मन नहीं लगेगा। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहे। दुर्घटना या चोट-चपेट का योग है। इस समय सकारात्मक सोच मददगार साबित होगी। यात्रा या वार्ता से लाभ की स्थिति बनेगी। शुभ समाचार मिलेगा। धन का आगमन होगा।

कन्या

यह सप्ताह संघर्ष से भरा होगा। परंतु कारोबारी स्थिति में सुधार भी होगा। कार्यसिद्धि और सुख प्राप्ति का योग भी है। सेहत के प्रति सतर्क रहे। स्वास्थ्य प्रतिकूल हो सकता है। सप्ताह के मध्य में व्यवसायिक यात्रा लाभ कारी होगी। नए अनुबंध की स्थिति बन सकती है।

भागीदारी से इन दिनों दूर ही रहे। शुभ कार्य होंगे। संबंधियों से मुलाकात आनंद देगी। कुछ दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है। यात्रा में असुविधा हो सकती है। कारोबार में मनोयोग का अभाव मिल सकता है। सफलता के बाद भी प्रसन्नता का अभाव हो सकता है।

वृश्चिक

इस सप्ताह मिला जुला फल देने वाला होगा। प्रत्येक कार्य में अवरोध की स्थिति आ सकती है। समय पूर्ण अनुकूल नहीं है। धैर्य और सकारात्मक सोच ही सफलता प्रदान कर सकती है। सप्ताह के मध्य में कारोबार के विस्तार की योजना बन सकती है। भविष्य में वह हितकर रहेगा।

कारोबार में लाभ और सफलता मिलेगा। संतान सुख प्राप्त होगा। जीवन साथी के साथ मधुरता में समृद्धि का योग बन रहा है। आप आवेश का शिकार हो सकते है। अतः आवेश में आने से बचे। अविवाहित व्यक्ति विवाह को लेकर उत्साहित हो सकते है। ससुराल पक्ष से बात चीज सकारात्मक होगी।

तुला

समस्त बौद्धिक कार्य के लिए अनुकूल है। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। परीक्षा में सफलता का योग बन रहा है। मन का झुकाव पठन-पाठन में होगा। कार्यों में सफलता और लाभ मिलेगा। युवा मौज मस्ती में ध्यान देंगे। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिल सकते है।

सप्ताह के मध्य में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कारोबारी यात्रा लाभ देगी। बढ़ती प्रतिस्पर्धा से परेशानी हो सकती है। संघर्ष की स्थिति बन रही है। जिससे आप असहज महसूस करेंगे। इस सप्ताह धैर्य से कार्य करे।

धनु

सप्ताह की शुरुआत में शुभ समाचार मिल सकता है। कारोबार के बेहतरी के लिए अच्छा समय है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। पठन-पाठन में मन लगेगा। ज्ञानार्जन की भावना उत्पन्न होगी। शिक्षा जगत से जुड़े व्यक्तियों के लिए अच्छा दिवस है।

उत्साहित रहेंगे। सप्ताह के मध्य में काम में मन नहीं लगेगा। आलस्यता आएगी। किसी कार्य को स्थगित करना पड़ सकता है। मन में उत्साह का अभाव हो सकता है। जमीन जायदाद के कार्य उलझे रहेंगे। विवाद का समाधान नही हो पाएगा।

समय व्यर्थ जा सकता है। सप्ताह के मध्य में व्यापार के हालत में सुधार होगी। मन में उत्साह का संचार होगा। अचानक लाभ की स्थिति बन सकती है।

मकर

इस राशि के लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत ही हानि से हो सकती है। शत्रुओं से सावधान रहे। अन्यथा वे आपको परेशानी में डाल सकते है। व्यय भार में वृद्धि होगी। घर में पैसा नही टिकेगा। कारोबार में भागदौड़ की स्थिति बनेगी। सप्ताह के मध्य में व्यवसाय लाभ देगा।

नौकरी वालों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। अधिकारियों का व्यवहार आपके प्रति अच्छा रहेगा। नकारात्मक सोच से बचे। विवाद जनित प्रकरण से अपने को दूर रखे। काफी प्रयास के बाद सफलता प्राप्त होगी।

कुंभ

इस सप्ताह थोड़ा तनाव हो सकता है। लंबित मामलों में सफलता मिल सकती है। प्रयास और प्रयत्नों से सभी कार्य सम्पन्न होंगे। आर्थिक दशा में सुधार का समय है। सप्ताह के मध्य में भौतिक सुख साधनों की वृद्धि का समय है। कोई खरीददारी कर सकते है।

इसके साथ ही भाग्योन्नति का योग बन रहा है। कोई बिगड़ा काम बन सकता है। यात्रा से लाभ के योग है। मन में उत्साह का संचार होगा। परिवार के लोगों से सहयोग भी मिलेगा। आपके कार्यों की सराहना भी होगी।

मीन

यह सप्ताह आपके प्रतिकूल होगा। व्यय और तनाव के योग बन रहे है। गृहस्थ में परेशानी का योग मिलेगा। मानसिक पीड़ा का योग बन रहा है। सोच में सकारात्मक ही सहायक सिद्ध होगा। यात्रा द्वारा ही लाभ होगा। अधिकारी वर्ग सहायक होंगे। मित्र सहायक सिद्ध होंगे।

सप्ताह के मध्य में कई बेहतर प्रस्ताव प्राप्त हो सकते है। मेहनत से उन्नति के योग है। पारिवारिक व्यय बढ़ सकता है। इसलिए सावधानी रखकर खर्च करे। किसी पर जरूरत से ज्यादा विश्वास करना हानि दे सकता है। विरोधियों से सावधान रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here