7 से 13 सितंबर तक कैसा रहे का सप्ताह, जाने साप्ताहिक राशिफल

0

सप्ताह पितृ पक्ष में गुजर रहा है। पितरों को तर्पण व आहवान करते हुए उनका श्राद्ध कर्म किया जा रहा है। जो बहुत ही पुण्यकारी माना जाता है।

ज्योषिाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी ने इस सप्ताह के भविष्यफल की गणना पंचाग, ग्रह नक्षत्र का अध्ययन कर किया है। इस लेख के माध्यम से 7 से 13 सितंबर तक के भविष्यफल को विस्तार से बताएंगे।

मेष

सप्ताह का आरंभ सुखद परिणामों वाला रहेगा। कोइ भी दिन अशुभ नहीं है। कार्य व्यापार में उन्नति तथा सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शासन सत्ता का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। उच्चाधिकारियों से भी मधुर संबंध बनाए रखे।

किसी भी तरह का कुछ नया करना हो या अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो अवसर अनुकूल हे। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में अच्छे अंक लाने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे। सप्ताह के मध्य पारिवारिक कलह के कारण मानसिक अशांति हो सकती है। इसे बढ़ने न दे।

वृषभ

इस सप्ताह का आरंभ सुखद यात्राओं के साथ होगा। किंतु वाहन सावधानी से चलाएं। दुर्घटना से बचे। किसी मित्र या संबंधी से आकस्मिक शुभ समाचार भी प्राप्त होने के योग है। स्वास्थ्य में विशेष कर बाई आंख का ध्यान रखे।

सप्ताह के मध्य में ग्रह गोचर में आया सुधार कई अप्रत्याशित परिणाम आपके पक्ष में लाएगा। केन्द्र अथवा राज्य सरकार के प्रतिष्ठानों से कोई कार्य निकलवाना हो तो अवसर अनुकूल रहेगा। अपनी ऊर्जाशक्ति का पूर्ण उपयोग करे। सप्ताहांत मकान वाहन के क्रय का योग।

मिथुन

संपूर्ण सप्ताह आपके लिए अच्छी सफलता व सुखद अनुभूति लेकर आया हुआ है। सप्ताह के सभी दिन शुभ रहेंगे। कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना चाह रहे हो तो उसमें विलंब न करे। आय के साधन बढ़ेगें। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलाने के संकेत।

परिवार के वरिष्ठ सदस्यों एवं भाईयों से सहयोग मिलेगा। संतान संबंधी चिंता से भी मुक्ति मिलेगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग है। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम विवाह भी करना चाहे तो निर्णय ले। सफल रहेंगे।

कर्क

सप्ताह के आरंभ से ही मान सम्मान की वृद्धि होगी। समाज में पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। सरकारी सर्विस के लिए आवेदन करना बेहतर रहेगा। विदेशी कंपनियों में सर्विस के लिए आवेदन करना व विदेशी नागरिकता के लिए प्रयास करना भी सफल हो सकता है।

सही समय है निर्णय ले। परिवार के वरिष्ठ सदस्य एवं अधिकरियों से सहयोग की उम्मीद। सप्ताह के मध्य में ग्रह गोचर और अनुकूल रहेंगे। शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता और संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी।

सिंह

संपूर्ण सप्ताह आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। कोई भी दिन अशुभ नही है। इसलिए आपके लिए अपने आपको साबित करने का सबसे सुनहरा अवसर है। धर्म-कर्म के मामलों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे दान-पुण्य भी करेंगे। जिसके फलस्वरूप् सामाजित प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

साहस पराक्रम की वृद्धि होगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी। चुनाव संबंधी निर्णय लेना सुखद रहेगा। यात्रा देशाटन का पूर्ण सुख मिलेगा। विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन करना अति उत्तम रहेगा।

कन्या

सप्ताह का आरंभ कुछ मानसिक अशांति दे सकता है। स्वास्थ्य पर भी विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। कार्य क्षेत्र में भी षडयंत्र का शिकार होने से बचे। सप्ताह के मध्य में सभी बिगड़े कार्य बनेंगे। विलंबित पड़े हुए मामलों का निपटरा होगा कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के योग।

जो लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे थे वहीं आपकी मदद के लिए आगे आएंगे। सप्ताहांत आय के साधन बढ़ेंगे। रूका हुआ धन भी आएगा।

तुला

यह सप्ताह आपके लिए अप्रत्याशित परिणामों वाला रहेगा। इसलिए कोई भी कार्य और निर्णय बहुत सोच-समझकर ले। यद्यपि पूर्ण सफल रहेंगे। फिर भी परेशानियां आ सकती है। शादी विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी। ससुराल पक्ष से भी सहयोग की उम्मीद।

सप्ताह के मध्य में बड़े सम्मान एवं यश की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहे। कार्यक्षेत्र में भी षडयंत्र का शिकार होने से बचते रहे। विदेश यात्रा अथवा विदेशी कंपनियों में सर्विस के लिए आवेदन करना बेहतर रहेगा।

वृश्चिक

पूरा सप्ताह आपके लिए मिला-जुला फल प्रदान करने वाला रहेगा। आरंभ में स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। गुप्त शत्रु भी षडयंत्र करते दिखेंगे। अतः सार्वजनिक तौर पर कुछ भी कहने से पहले सावधनी बरते। सप्ताह के मध्यम में शादी विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी।

सरकारी विभागों में सर्विस के लिए आवेदन करने की दृष्टि से अवसर अनुकूल, नए अनुबंध पर हस्ताक्षर के भी योग। दैनिक व्यापारियों के लिए अपेक्षाकृत और अनुकूल किंतु साझा व्यापार करने से बचे।

धनु

सप्ताह का आरंभ शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता दिलाएगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव के भी योग है। रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास भी सार्थक रहेंगे। सप्ताह के मध्य स्वास्थ्य की दृष्टि से सावधान रहने की आवश्यकता है।

जुकाम-बुखार आदि से बचे। कोर्ट कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझा ले तो बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्यम में कार्य व्यापार में उन्नति के योग है। परिवार में मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा।

मकर

सप्ताह आपके लिए मिला-जुला असर देने वाला होगा। आरंभ में पारिवारिक कलह के कारण मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है। यात्रा भी सावधानी पूर्वक करे। सामान चोरी होने से बचाएं।

सप्ताह के मध्य में सभी विषम परिस्थितियों से मुक्ति मिलेगी। आपके लिए गए निर्णय भी सफल व सराहनीय होंगे। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए अवसर अनुकूल है। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी।

कुंभ

सप्ताह का आरंभ आपके साहस और पराक्रम की वृद्धि करेगा। अपनी ऊर्जा शक्ति के बलपर विषम हालात को भी सामान्य कर लेंगे। जिससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सप्ताह के मध्य में पारिवारिक कलह के कारण कुछ अशांति हो सकती है। किंतु यह अधिक समय तक नहीं रहेगी।

अन्य ग्रह गोचार आपकी मदद करते रहेंगे। जिसके फलस्वरूप मकान, वाहन के क्रय का योग और विलासिता संबंधी वस्तुओं पर भी खर्च होगा। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह अनुकूल किंतु अधिक अंक पाने के लिए प्रयास करना होगा।

मीन

इस सप्ताह के आरंभ में कुछ मानसिक अशांति रह सकती है। किंतु किसी महंगी वस्तु का क्रय करेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहे। सर्दी’-जुकाम ज्वर से बचे। सप्ताह के मध्य में ग्रह गोचर की अनुकूलता आपके निर्णय लेने की क्षमता बढ़ाएगी।

पराक्रम में भी वृद्धि होगी। सप्ताहांत संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। नव दम्पत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के योग है।

अधिक जानकारी से लिए संपर्क करे ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी मोबाइल नम्बर-9752598938

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here