2 अगस्त से 8 अगस्त तक का राशिफल, पढ़े यहां

2

यह सप्ताह 2 अगस्त से शुरू हो रहा है। इस सप्ताह कई त्योहार भी आ रहे है। जिसमें से सोमवार को रक्षा बंधन का पर्व भी है। इस सप्ताह श्रावण पूर्णिमा के बाद भाद्रपद भी प्रारंभ हो रहा है। इस सप्ताह का भविष्यफल ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी के द्वारा बताया गया है।

मेष

सप्ताह की शुरूआत बहुत ही शानदार रहेगी। आप आराम के साथ जीवन का मजा लेने के मूड में हो सकते है। परंतु जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा आप काम काज में व्यस्त होते चले जाएंगे। ग्रहों के गोचर के अनुसार आपको कॅरियर में आगे बढ़ने के अच्छे अवसर मिलेंगे। नए सम्पर्क बनेंगे और बिजनेस में लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। नौकरी वाले जातकों को कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा और जाॅब में आपका प्रदर्शन उत्तम रहेगा। पुलिस या फौज में कार्यरत जातकों के लिए उत्तम समय है। प्राॅपर्टी संबंधित बिजनेस में इनवेस्ट करने का सोचेंगे।

वृषभ

इस सप्ताह आपको कुछ अधिक साहसी बनना होगा और कुछ अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। धन और व्यवसाय को लेकर परेशानी हो सकती है। जिसके वजह से आप शायद सच बोले परंतु थोड़ा कड़वा। उत्तेजित न हो, देर-सेवेर अपको पैसा मिल ही जाएगा। आपको वाणी में सौम्यता रखनी होगी। कार्य क्षेत्र में आपकी बड़ी योजनाएं, कड़ी मेहनत और गहरी रूचि आपको संतोष और विस्तार का मौका देगी। इससे आपका कॅरियर अच्छा मोड़ लेगा। पड़ोसियों, भाई-बहन और सीनियर के साथ्ज्ञ आपके संबंध गहरे होंगे या टूटेंगे यह आपकी वाणी पर निर्भर करेगा।

मिथुन

सप्ताहभर आपके काम और व्यवसाय से संबंधित परिस्थितियां सामान्य बनी रहेगी। घरेलू जीवन भी सुखदाई और संतोषजनक बना रहेगा। परिवार का साथ आपके पास रहेगा और यह आपको बहुत हिम्मत और हौंसला देगा। आॅफिस में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यापारी या नौकरीपेशाओं के लिए परिस्थितियां अधिकतर अनुकूल होंगी। आय में वृद्धि और जिम्मेदारियों में बढ़ोत्तरी भी मुमकिन है। कुल मिलाकर कॅरियर के लिहाज से यह अच्छा समय है इसलिए आप अपनी तरफ से अच्छा से अच्छा ही करे। जिससे आपको लाभ, प्रशंसा और तरक्की मिले।

कर्क

इन दिनों लग सकता है कि आप पुरानी दिनचर्या और पैटर्न को याद करे क्योंकि आजकल आपको बहुत चीजों का त्याग करना पड़ रहा है। साथ ही संभव है कि अब आप निजी और व्यावसायिक जीवन में कुछ बदलाव करने का निर्णय लेंगे। ये बदलाव फायदेमंद और समय की मांग को देखते हुए होंगे। लेकिन इन बदलावों को पूरी तरह से लागू करने और नतीजों के आने में थोड़ा समय लग सकता है। आपको कुछ धन-विदेश भेजना पड़ सकता है। शायद संतान के लिए य कारोबार की मांग हो सकती है।

सिंह

इस समय बड़ी सोच और उससे भी बड़ी मेहनत सिंह राशियों के जातकों लिए ग्रहों के गोचर का संदेश है। शेयर मार्केट से जुड़े कारोबारियों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहने की उम्मीद है। छा़त्रों और प्रोफेसनल के लिए भी षिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन प्रगति करेंगे। गहरी आध्यामिक चर्चाओं में आपका मन लगेगा। मित्र मंडली आपका भरपूर सहयोग करेगी। नेटवर्किंग और बिजनेस काॅन्टेक्टस से भी अच्छे लाभ प्राप्त करने के आशा है। अपने कामों से सिंह राशि जातक काफी सक्रिय रहेंगे। सप्ताह की शुरूआत में काफी अच्छी रहेगी।

कन्या

इस सप्ताह कन्या राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति बहुत ही अच्छी रहने की आशा की जा सकती है। अगर आप कारोबारी है तो व्यापार में विस्तार के लिए आप विस्तृत कार्ययोजना बना सकते है। कार्यालय में सब कुछ आपके पक्ष में रहने की आशा है। सहकर्मी पुराने मतभेद भूलकर आपके साथ पूरा सहयोग करेंगे। पुरानी लेन-देन और कानूनी समस्याओं का अंत, इस सप्ताह हो सकता है कि शत्रुओं का प्रभाव कम हो जाए। इसलिए आपके पास रचनात्मक कार्य करने के लिए प्र्याप्त समय और उर्जा होगी। इन दिनों बड़ा कर्ज लेने से आपको बचना होगा।

तुला

सप्ताह की शुरूआत तुला राशि के जातको के लिए बहुत ही अच्छी होगी। ऐसा ग्रह संकेद दे रहे है। आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि छबि को मजबूत करने का प्रयास करेंगे। कार्य क्षेत्र में भी आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। इस दौरान आपको प्रोफेशनल और निजी जीवन से जुड़ी अच्छी खबरे सुनने को मिलेंगी। राजनीति और ट्रेवल क्षेत्र से जुड़े तुला राशि के जातकों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। किसी भी व्यक्ति को पैसा उधार देने का यह सही समय नहीं है। यदि आप निवेश करने में रूचि रखते है तो उस क्षेत्र प्रोफेशनलस से परामर्श करने के बाद ही कोई कार्य करे।

वृश्चिक

यह सप्ताह वृश्चिक राशि के जातको के लिए जीवन के अलग-अलग पहलुओं के लिए संदेश और समाचार ले कर आया है। ग्रहों की स्थिति आपको निजी और कॅरियर के मामलों में आपको भाग्यशाली बना रही है। वृश्चिक राशि के बेरोजगार जातको को जाॅब मिलने की संभावना है। व्यापारिक रिश्तों में भी मजबूती आएगी और आपको फायदा मिलने की भी उम्मीद होगी। आय में संतोषजनक वृद्धि की संभावना रहेंगी। वृश्चिक राशि के जो जातक तकनीक क्षेत्र से जुड़े है और मानसिक काम ज्यादा करते है। उन लोगों को उन्नति मिलेगी।

धनु

सितारों का संदेश है कि आपकी जीवन के कुछ पहलुओं में संघर्ष जारी रहेगा। जैसे की अपने कॅरियर को लेकर काफी बोल्ड और प्रयोगात्मक हो सकते है। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का कहा जा सकता है और इसे आप के शानदार अवसर के रूप में ही देखे। बढ़िया प्रदर्शन करके अपने वरिष्ठों को प्रभाति करने की कोशिश करे। आपके बाॅस आपके प्रमोशन की इनक्रिमेंट की या कोई स्पेशल इनसेंटिव की चर्चा चला सकते है। व्यापार में जबरदस्त बदलाव आ सकते है अपने सामान को जमा न करे। डबल चेक करे कि आपने सभी सामग्री और महंगे उपकरणों के लिए बीमा लिया है। सप्ताह का ज्यादातर समय काफी अच्छा रहेगा।

मकर

पूरा सप्ताह आप अनुशासन की तारीफ ही करेंगे और खूब काम करेंगे। फलस्वरूप आपके साथियों और जूनियर्स को भी काम में मेहनत करनी पड़ेगी। एक काम को निपटा कर आप एक के बाद एक लगातार नया काम शुरू करे। मकर राशि के कुछ जातकों को किसी दूसरी कंपनी से जाॅब के प्रस्ताव मिल सकते है। सरकारी सेवा से जुड़े लोगों के उपर दबाव कुछ बाद आ सकता है। ऐसे में अपने कर्म पर पूरा विश्वास रखें सफलता निश्चित मिलेगी। परिजनों के व्यवहार से मन प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता भी मिल सकती है। अध्ययन और नया सीखने में मन लगेगा।

कुंभ

आर्थिक स्थिति सबल रहेगी। अगर आप नौकरी पेशा है तो आप काम से उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। विदेश जाने के अवसर मिल सकते है। अगर आप हाल ही में रिलेशनशिप में आए है तो प्रेम संबंधों में बहुत संुदरता और सुदृढ़ता आएगी। इसी तरह अगर आपका प्रेम संबंध पुराण है। तो प्रेमी आपके समक्ष विवाह का प्रस्ताव रख सकता है। प्रेम विवाह में बाधाओं का निवारण होगा। माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। निजी जीवन में भी परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे।

मीन

संपत्ति में वृद्धि होगी। पुरानी मेहनत का सुखद परिणाम प्राप्त हो सकता है। विदेश से जुड़े कार्य संपन्न होंगे और अगर आप इम्पोर्ट व एक्सपोर्ट व्यवसाय में है तो लाभ होगा। कुल मिलाकर कारोबारियों के लिए फायदेमंद डील मिलने के योग है। आप अपने काॅम्पिटिशन को मात देने में सफल रहेंगे। बेहतर प्रदर्शन पाने के लिए आप में से कुछ जातक अतिरिक्त मेहनत करना पसंद कर सकते है। अच्छी खबर यह है कि भाग्य का पर्याप्त सहयोग मिलेगा। कुछ जातकों की सीनियर्स शायद कड़ाई से पेश आए जिसके चलते वह शायद डाॅट दे या कोई दंड भी दे दे।
अधिक जानकारी के लिए ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी से संपर्क करे। ग्रह नक्षत्र, जन्म पत्रिका, ग्रह दोष व अन्य जानकारी के लिए संपर्क करे 9752598938

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here