हिदायत अली कौमी एकता के सच्चे संवाहक- त्रिलोक श्रीवास

0

मरहूम हिदायत अली कमलाकर कवि लेखक साहित्यकार एक अच्छे खिलाड़ी के साथ साथ कौमी एकता के प्रबल पक्षधर थे यदि सरल भाषा में या कहा जाए की विविधता में एकता हमारे भारत की विशेषता है तो यह स्वर्गीय हिदायत अली जैसे लोगों के कारण है हम सभी लोग गौरवान्वित हैं छत्तीसगढ़ सरकार की खेल विभूति सम्मान से सम्मानित

एवं मध्य प्रदेश एवं अन्य सरकारों से कई सम्मान से सम्मानित हिदायत अली हमारे कोनी और बिलासपुर के हैं। हिदायत अली जैसे लोग कभी मरते नहीं हैं वह अपने कर्मों से हमेशा अजर और अमर रहते हैं यह उद्गार कांग्रेस नेता त्रिलोक श्रीवास मार्गदर्शक जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक एक मार्गदर्शक पार्षद वार्ड क्रमांक 68 नगर निगम बिलासपुर ने कोनी में खेल विभूति सम्मान से अलंकृत स्वर्गीय हिदायत अली जो स्टैंड बाल के भी जन्मदाता है उनके जयंती के अवसर पर व्यक्त किए।

इस जयंती कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिलासपुर शहर के प्रथम नागरिक महापौर रामशरण यादव थे। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महापौर यादव ने कहा कि हिदायत अली से उनको वर्षों का नाता रहा है कांग्रेस नेता त्रिलोक श्रीवास की मांग पर मुख्य मार्ग से रिवर व्यू कॉलोनी जाने वाले मार्ग का नाम स्वर्गीय हिदायत अली कमलाकर मार्ग नाम पर वह करने की घोषणा करते हैं।

एमआईसी की बैठक में इसका अनुमोदन पश्चात लोकार्पण कर दिया जाएगा। साथ ही कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथि नवभारत के पूर्व संपादक वरिष्ठ पत्रकार सईद खान एवं हाई कोर्ट अधिवक्ता सलीम काजी तथा के सिन्हा, आर के पांडे सेवानिवृत्त उप कुलसचिव गुरु घासीदास विश्वविद्यालय ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में चंद्र प्रकाश गढ़वाल, जनक पांडे उपस्थित थे।

कार्यक्रम का सफल संचालन सी वी रामन विश्वविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी डॉ. शंकर यादव ने किया। आभार प्रदर्शन स्टैंड वाल एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव डॉक्टर जावेद अली ने किया। डॉक्टर शाहिद अली के द्वारा उपस्थित सभी अतिथियों का स्मृति चिन्ह से सम्मान किया गया।

इस अवसर पर रमेश बहादुर सिंह, वाहिद अली, आलोक त्रिपाठी, जमील अंसारी, सतीश तिवारी, रामकृष्ण तिवारी, अरुण सिंह ठाकुर, सुशील गौतम, रोहित शुक्ल, रोहन महानंद, मिंटू सोनी, राहुल श्रीवास, सुरेश यादव, आशीष महानंद, राजेश सोनी, प्रभु दयाल शर्मा, अक्षय जैन, एलडी मानिकपुरी,अमित शर्मा, प्रदीप शुक्ला,डॉक्टर शाजिया सहित अनेक लोग उपस्थित थे। पूरा कार्यक्रम कोविड नियमों के तहत संपन्न हुआ । कार्यक्रम की जानकारी राकेश खरे ने दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here