गुहा निषाद राज व बिलासा देवी स्मृति दिवस कार्यक्रम का हुआ आयोजन

1

बिलासपुर. 16 जनवरी को गुहा निषाद राज जयंती एवम् बिलासा देवी स्मृति दिवस समारोह पचरी घाट जूना बिलासपुर में धूमधाम से मनाई गई। समारोह के मुख्य अतिथि सांसद अरुण साव थे उन्होंने इस अवसर पर केवट निषाद समाज की तारीफ करते हुए कहा कि केवट समाज में मातृ शक्ति की सक्रियता आज भी कायम है, इसीलिए बिलासा देवी वीरांगना कहलाई।

जिनके नाम पर बिलासपुर बसा, उन्होंने बिलासा देवी को प्रतिष्ठा दिलाने व देश में नाम रोशन करने के लिए बिलासा कला मंच और उसके संस्थापक डॉ.सोमनाथ यादव की भूरी-भूरी प्रसंशा की।

विशिष्ट अतिथि महापौर रामशरण यादव, बेलतरा विधायक रजनीश सिंह, सभापति शेख नजुरुद्दिन, मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एमआर निषाद, पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉ.सोमनाथ यादव ने समारोह को सम्बोधित करते हुए,

वीरांगना बिलासा देवी की कर्म और केवट समाज की सांस्कृतिक विरासत की प्रसंशा करते हुए आज के शुभ अवसर पर हजारों संख्या में उपस्थित केवट, निषाद समाज के महिला, पुरुष, बच्चों को शुभकामाएं प्रेषित की।

समारोह में बिलासा देवी को प्रतिष्ठापन करने वाले बिलासा कला मंच के संस्थापक डॉ.सोमनाथ यादव का अभिनन्दन किया गया। समारोह के पूर्व शोभायात्रा निकाली गई। जिसमे समाज के हजारों संख्या में लोग शामिल हुए।

साईं जगदीश ने अपनी अमृतवाणी से संगत को किया निहाल

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here