स्वामी विवेकानंद की जयंती पर प्रदेश स्तरीय स्वच्छता अभियान 10 को करेगा गायत्री परिवार

0

बिलासपुर.स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर युवा प्रकोष्ठ छत्तीसगढ़ के की ओर से 10 जनवरी को प्रदेश स्तरीय स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा।

स्वामी विवेकानंद ने अपने छोटे से जीवन काल में संपूर्ण देशवासियों के लिए विशेषकर युवा वर्ग के लिए दिव्य संदेश देकर गए। अपने देश धर्म के उत्थान के लिए मर मिटने का आह्वान उन्होंने युवाओं से किया।

गायत्री परिवार के संस्थापक परम पूज्य गुरुदेव पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य ने भी युवा वर्ग को युग निर्माण के कार्य को पहचानने के लिए वर्तमान समय को सुनहरा अवसर बताया है।

उनके आह्वान को सार्थक करने के उद्देश्य से 10 जनवरी को प्रांत स्तर पर सामूहिक स्वच्छता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। कहते हैं मानव जीवन में सेवा का बड़ा महत्व है भगवान को रिझाना हो तो सेवा ही एक मात्र साधन है।

सेवा स्वयं में एक फल है। किसी अच्छे कर्म का फल के रूप में सेवा प्राप्त होती है। पवित्रता, स्वच्छता में ही ईश्वर का वास होता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के पावन अवसर पर शक्ति पीठ एवं प्रज्ञा पीठ तथा जहां प्रज्ञा पीठें नहीं है

मकर संक्रांति पर सूर्य देव करेंगे मकर राशि में प्रवेश, जाने इससे जुड़ी बातें

वहां के विभिन्न देवालयों में 10 जनवरी को सुबह 10बजे से 12 बजे तक सामूहिक स्वच्छता अभियान चलाया जाना है। अतः इस पुनीत कार्य में सभी युवा वर्ग एवं भावनाशील परिजन सहयोगी बन श्रेय सौभाग्य के अधिकारी बनें।

कुंभ मेला का पहला शाही स्नान होगा शिवरात्रि पर, जाने कुंभ स्नान का महत्व

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here