डीटॉक्स बचाये बिमारियों से, बढ़ाये इम्युनिटी और ठीक करे पुराने जटिल रोग- डॉ. बाती पांडेय

0

बारनवापारा छत्तीगढ़ स्तिथ फाइव लोटस इंडो जर्मन नेचर क्योर सेंटर की एक्सपर्ट डॉ.बाती पांडेय ने डेटोक्सिफिकेशन टॉपिक पर वेबिनार लिया जिसमें उन्होंने बताया की घर बैठे हम किस तरह डेटॉक्स की आसान तकनीकों से बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के अपने शरीर के हर को साफ़ रख सकते हैं ।

इसमें उन्होंने प्राकृतिक आहार, डेटॉक्स वाटर , डेटॉक्स स्मूथी , इम्युनिटी ड्रिंक जैसी कई रेसिपी भी शेयर करने के साथ-साथ , डाइट चार्ट भी बताया । डीटॉक्स शरीर को साफ करने की पद्धति है

जिसमें शरीर में एकत्रित टोक्सिन या विजातीय तत्व को बाहर निकला जाता है। यह टोक्सिन हमारे गलत खानपान और अप्राकृतिक जीवनशैली से बनते हैं और शरीर में विभिन्न बीमारियाँ उत्पन्न करते हैं।

यदि हम अपने दैनिक जीवन में डेटॉक्स को आजमाएं और अपना शरीर साफ़ रखें तो हम कई बिमारियों से बच सकते हैं ये बाते सुहिणी सोच द्वारा आयोजित वेबिनार में कही गई कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूज्य शदाणी दरबार तीर्थ के संत डॉ. यधिस्थिर लाल थे एवं विशेष अतिथि सीए चेतन तारवानी थे

कार्यक्रम का प्रारम्भ अध्यक्ष काजल लालवानी के स्वागत भाषण से हुआ फ़ाउंडेशन मनीषा तारवानी ने संस्था का उद्देश्य महिलाओं को प्लाट्फ़ोर्म देना एवं उनकी योग्यता का प्रयोग देश के विकास में लगाना कार्यक्रम संयोजक सोनम माधवानी एवं मुस्कान लालवानी तथा धन्यवाद ज्ञापन पल्लवी चिमनानी ने दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here