गृहे-गृहे यज्ञ कर कोरोना वायरस मुक्त समाज बनाए

वैश्विक महामारी कोरोना की भयावाह स्थिति को देखते हुए आप सभी से आग्रह है कि अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुन्ज हरिद्वार से प्राप्त निर्देशानुसार कोरोना से बचने और समाज को बचाने लिए अपने इष्ट देव को ध्यान में रखते हुए सोमवार 03 मई, 2021 को सुबह 9 से 10 बजे तक पूरे देश भर में एक साथ गृहे-गृहे यज्ञ, सभी घरों में किया जाना है।

जिसके लिए पुरोहित स्वयं को बनना है तथा यज्ञ कुण्ड, फूल, पीला चाँवल, नारियल, सुपाड़ी, आरती, तगाड़ी, खप्पर थाली जो भी उपलब्ध हो। मंत्रोच्चार के साथ पूजन प्रक्रिया सम्पन्न करते हुए देवपूजन कर अग्नि प्रज्जवलित कर 24 बार गायत्री मंत्र, 11बार महामृत्युंजय मंत्र एवं 5 बार सूर्य गायत्री मंत्र से आहुति यज्ञ भगवान को समर्पित करते हुए घर में बनाए गए हवन सामग्री धूप, चावल,घी, गुड़, कपूर, कालीमिर्च,सुखा गोबर कंडा एसुखी तुलसी पौधा के डंठल को कूट कर मिलाएं इसी से आहुति देवें।

प्रणाम हाथ जोड़कर दूर से करें, भीड़ में न जायें। घर में कोई अपना भी आयें तो बैठने कुर्सी चटाई व सोफा में न दें। सेनेटाइजर लगाते रहे, हाथ धोते रहें। कोई आस पास सर्दी खांसी बुखार से पीड़ित हैं तो उससे दुरी बनाये जब तक कोरोना जांच न हो।जांच कराने के बाद पाज़िटिव आने से सावधानी बरते और दवा खायें और टीका जरुर लगायें। अपना खुद की सुरक्षा अपने हाथों में, दो गज दूरी मास्क है जरूरी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से बचाव के लिए अखिल विश्व गायत्री परिवार की ओर से गृहे-गृहे गायत्री यज्ञ अभियान चलाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here